Dholpur News:राजाखेड़ा में कुश्ती दंगलो का आयोजन,पहलवानों ने आजमाए दांव-पेच
Advertisement

Dholpur News:राजाखेड़ा में कुश्ती दंगलो का आयोजन,पहलवानों ने आजमाए दांव-पेच

Dholpur News:राजस्थान के धौलपुर जिले के राजाखेड़ा में दो अलग अलग स्थानों पर दंगलो का आयोजन हुआ.पहला दंगल का आयोजन हाट मैदान के महतेकी धाम पर किया गया.अखाड़े पर बाबा हनुमान की पूजा करके छात्र पहलवानों की लड्डुओं के दांव पर कुश्ती आरम्भ हुई, जो आखिरी में 31000 तक जा पहुंची.

Dholpur News

Dholpur News:राजस्थान के धौलपुर जिले के राजाखेड़ा में दो अलग अलग स्थानों पर दंगलो का आयोजन हुआ.पहला दंगल का आयोजन हाट मैदान के महतेकी धाम पर किया गया.जहां आखिरी कुश्ती गंवई पहलवान इन्दौर व अनुज पहलवान हरियाणा के बीच बराबरी पर अनिर्णित समाप्त हुई.

यह दंगल प्रतिवर्ष होली के बाद तीज पर आयोजित किया जाता है.अखाड़े पर बाबा हनुमान की पूजा करके छात्र पहलवानों की लड्डुओं के दांव पर कुश्ती आरम्भ हुई, जो आखिरी में 31000 तक जा पहुंची.

दंगल में राजस्थान, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र और भी अन्य प्रांतों से आए पहलवानों ने कुश्ती के अखाड़े में अपने अपने दावपेच आजमाए. पहलवानों ने अखाड़े में अपने दांव पेंच आजमाते हुए पूरे दमखम के साथ कुश्ती कला का प्रदर्शन कर दर्शकों को रोमांचित किया. दंगल देखने के लिए कस्बे के आसपास से भारी संख्या में हजारों दर्शकों की भीड़ उमड़ी.

वहीं दूसरा दंगल आयोजन
राजाखेड़ा उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत नादोली में किया गया. जिसमें राजस्थान के साथ ही मध्य प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उतर प्रदेश के नामी पहलवानों ने भाग लिया. वहीं पहलवानों ने अपने दांव पेंच लगाए.

दंगल में कुश्ती 50 रूपए से शुरू हुई जो जाकर लास्ट कुश्ती 8100 सौ रुपए पर जाकर हुई. वहीं बच्चो ने भी कुस्ती दंगल में भाग लिया. आपको बता दे की सेकण्ड लास्ट कुस्ती भूरा चौहान पहलवान रेहनावाली माता अखाड़ा धौलपुर और दिनेश अहीर बरौली अखाड़े अहीर बरौली उतर प्रदेश के बिच 51 सौ रुपए की हुई. जिसने भूरा चौहान पहलवान ने दिनेश अहीर बरौली को पछाड़ दी. जिसने जितने वाले की 41 सौ रूपए की नगद राशि दी गई. वहीं हराने वाले को 1100 रूपए की राशी दी गई.

 इसके साथ ही आखिरी कुश्ती अनुज पहलवान अखड़ा हरियाणा और श्याम सुन्दर अहीर बरौली अखाड़े अहीर बरौली के बीच हुई. जो की कुश्ती करीब 1 घंटा बराबर पर जाकर छूटी .जिसने कुस्ती दंगल कमेटी ने दोनों पहलवानों को बराबर इनाम देकर सम्मान किया गया. जिसमें दोनों को 4100 सो 4100 रूपए की नगद राशि से सम्मानित किया गया.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2024 : सुदर्शन रावत किस डर से राजसमंद से नहीं लड़ रहे चुनाव, बताई ये वजह...

Trending news