Dholpur Crime News: अवैध खनन पर ऑपरेशन अरावली प्रहार का असर,पुलिस ने विस्फोटक सामग्री समेत अन्य सामान किया जब्त
Advertisement

Dholpur Crime News: अवैध खनन पर ऑपरेशन अरावली प्रहार का असर,पुलिस ने विस्फोटक सामग्री समेत अन्य सामान किया जब्त

Dholpur Crime News:कार्रवाई के बाद आरोपी वाहनों के चालक जंगलों का फायदा उठाकर मौके से वाहनों को छोड़कर फरार हो गए.पुलिस की कार्रवाई के बाद अवैध खनन कारोबारियों में हड़कंप मच गया है.

Dholpur Crime News

Dholpur Crime News:राजस्थान में धौलपुर के जिला पुलिस अधीक्षक ब्रजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देशन में पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान ऑपरेशन अरावली प्रहार मे कार्रवाई करते हुए अवैध खनन में लिप्तएक हाइड्रा मशीन , एक ट्रक एवं एक ट्रैक्टर मय ड्रिल मशीन सहित विस्फोटक सामग्री को जब्त किया है.

गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई
कार्रवाई के बाद आरोपी वाहनों के चालक जंगलों का फायदा उठाकर मौके से वाहनों को छोड़कर फरार हो गए.पुलिस की कार्रवाई के बाद अवैध खनन कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. सरमथुरा थानाप्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि उपखंड में हरलालपुरा के जंगलों में मशीनों द्वारा बड़े स्तर पर अवैध खनन किया जा रहा है . 

सूचना के आधार पर पुलिस टीम का गठन कर उक्त स्थान पर छापामार कार्रवाई की गई .जहां से पुलिस ने एक हाइड्रा मशीन बिना नम्बरी , एक ट्रक आरजे 11 जीए 5892 एवं एक ट्रैक्टर मय ड्रिल मशीन सहित 41 मीटर लाल बत्ती , 10 जिलेटिन छड़ एवं 10 डिटोनेटरों को जब्त किया गया हैं. 

इस दौरान वाहनों के चालक मौके से भागने में सफल हो गए . पुलिस ने मौके से जप्त विस्फोटक सामग्री को सुरक्षा की दृष्टि से मैसर्स श्री कैला महारानी एंड कंपनी सुरारी कला के मालिक के सुपुर्द रखवा दिया . एवं हमराही की मदद से वाहनों को चलवाकर सरमथुरा थाना परिसर में खड़ा करवा दिया. 

थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि अवैध खनन के खिलाफ धरपकड़ अभियान आगे भी जारी रहेगा.पुलिस ने 379 आईपीसी, 41 42 वन अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं. कार्रवाई के दौरान सरमथुरा थाना प्रभारी गौरव कुमार सहित बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता मौजूद रहा.

यह भी पढ़ें:Dholpur News:सरकार बदलते ही सरमथुरा उपखंड की बिगड़ी व्यवस्था,उधारी के अधिकारियों से चल रहे ब्लॉक स्तरीय कार्यालय!

Trending news