Baseri: सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, मांगे नहीं मानने पर हड़ताल की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342158

Baseri: सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, मांगे नहीं मानने पर हड़ताल की दी चेतावनी

Baseri: राजस्थान के धौलपुर जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में नगरपालिका क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर सरमथुरा उपखंड कार्यालय के बाहर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और सरमथुरा एसडीएम मनीष कुमार जाटव को ज्ञापन सौंपा है. 

सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

Baseri: राजस्थान के धौलपुर जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में नगरपालिका क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर सरमथुरा उपखंड कार्यालय के बाहर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया और सरमथुरा एसडीएम मनीष कुमार जाटव को ज्ञापन सौंपा है. एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में सफाई कर्मचारियों ने बताया कि नगरपालिका सरमथुरा में कार्यरत सफाईकर्मी नियमित सफाई करते है.

जिसके बदले में ठेकेदार द्वारा सफाई कर्मचारियों को प्रतिमाह 5,200 रुपये मानदेय दिया जाता है जबकि अन्य नगरपालिकाओं में लगे ठेके पर सफाई कर्मचारियों को 7,500 दिए जाते है. साथ ही पीएफ की राशि भी दी जाती है और नगरपालिका सरमथुरा में कार्यरत मुरारी मीणा, मदन मीणा, गजेंद्र मीणा और ठेके पर लगे मुस्तकीन खान द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाता है और बेवजह हटाने की धमकी दी जाती है. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather Forecast : सिंतबर के महीने में जून की गर्मी का एहसास, इस तारीख के बाद होगी बारिश

सफाई कर्मचारियों की मांग है कि उनकी वेतन वृद्धि की जाए और उन्हें पीएफ का भुगतान भी किया जाए उक्त चारों कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए और सरमथुरा कस्बे की आबादी को देखते हुए 20 सफाई कर्मचारियों की वृद्धि भी की जाए. वहीं सफाई कर्मचारियों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों पर जल्द अमल नहीं किया गया तो सरमथुरा कस्बे के समस्त सफाईकर्मी हड़ताल पर चले जाएंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरमथुरा नगरपालिका प्रशासन की होगी. इस दौरान जीतू वाल्मीकि, अवधेश वाल्मीकि, करतार वाल्मीकि सहित बड़ी संख्या में सफाईकर्मी मौजूद रहे.

Reporter: Bhanu Sharma

धौलपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

NEET Result 2022 : NEET रिजल्ट में OBC तनिष्का ऐसे बनी नीट टॉपर, जानें स्टडी टिप्स

बेटी से प्यार जताने का ये घिनौना तरीका, ब्रेस्ट पर थूककर मुंडवा दिया जाता है सिर

प्रसव के कुछ घंटों बाद ही B.Ed परीक्षा देने पहुंची प्रसूता, एंबुलेंस में लेटकर लिखी कॉपी

Trending news