Ram Mandir: मेहंदीपुर बालाजी में विशाल भगवा रैली,सवा लाख आहुति से की राम महायज्ञ की पूर्ण आहुति
Advertisement

Ram Mandir: मेहंदीपुर बालाजी में विशाल भगवा रैली,सवा लाख आहुति से की राम महायज्ञ की पूर्ण आहुति

Ram Mandir: राजस्थान के दौसा में मेहंदीपुर बालाजी में विशाल भगवा रैली निकाली गई,सवा लाख आहुति से की राम महायज्ञ की पूर्ण आहुति. तो वहीं, हनुमान चालीसा के भी सामूहिक पाठ किए गए. 

Ram Mandir: मेहंदीपुर बालाजी में विशाल भगवा रैली,सवा लाख आहुति से की राम महायज्ञ की पूर्ण आहुति

Ram Mandir: 500 सालों के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में आज सोमवार को रामलाल के विराजमान होने के उपलक्ष में दौसा के मेहंदीपुर बालाजी में महंत डॉक्टर नरेश पुरी महाराज के सानिध्य में भव्य आयोजन किए गए. एक ओर जहां अखंड रामायण पाठ की 51 कुंडिया राम महायज्ञ के साथ सवा लाख आहुतियां देते हुए पूर्णाहुति की गई, तो वहीं, हनुमान चालीसा के भी सामूहिक पाठ किए गए.

 मेहंदीपुर बालाजी क्षेत्र में भगवा रैली का आयोजन

इस दौरान पूरा मेहंदीपुर बालाजी क्षेत्र राममय हो गया हर कोई जय श्री राम के जयकारे लगाते हुए दिखाई दिया राम की भक्ति में डूबे राम भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा था. वहीं, महंत नरेश पुरी महाराज द्वारा विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया. जहां हजारों राम भक्तों ने प्रसादी ग्रहण की पूर्णाहुति से पहले मेहंदीपुर बालाजी क्षेत्र में भगवा रैली का आयोजन किया गया.जहां रैली में लहराती केसरिया पताका हर किसी का मन मोह रही थी रैली के दौरान गाजे बाजे के साथ डीजे की धुन पर राम भक्त नाचते गाते झूमते हुए दिखाई दिए.

देसी घी निर्मित ढाई लाख लड्डू अयोध्या भेजे गए

भगवान श्री राम और हनुमान जी का गहरा नाता है हनुमान से बड़ा राम का कोई भक्त नहीं ऐसे में मेहंदीपुर बालाजी ट्रस्ट द्वारा महंत नरेश पुरी महाराज के सानिध्य में पूर्व में देसी घी निर्मित ढाई लाख लड्डू अयोध्या भेजे गए हैं, जो रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान अयोध्या में पहुंचे. राम भक्तों को प्रसाद के रूप में लड्डू वितरित किए जा रहे हैं. 

7000 कंबल भी यहां से भेजे गए हैं

तो वहीं, 7000 कंबल भी यहां से भेजे गए हैं जो वहां आने वाले साधु संतो को भेंट किए गए हैं. साथ ही मेहंदीपुर बालाजी की ओर से अयोध्या में एक विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया है जो आगामी 26 फरवरी तक संचालित रहेगा जो भी राम भक्त रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचेगी उस भंडारे में उनकी प्रसादी की व्यवस्था रहेगी.

मेहंदीपुर बालाजी के महंत डॉक्टर नरेश पुरी महाराज ने कहा यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है, हनुमान जी राम जी के अनन्य भक्त हैं, और उनकी वजह से मुझे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान राम भक्तों की सेवा करने का मौका मिला रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से दुनिया में सनातन धर्म की जय जयकार होने लगी है. आज का दिन अश्वमेध यज्ञ से कम नहीं जहां पूरी दुनिया इस महायज्ञ में अपनी आहुति दे रही है, वहीं लोगों दीपावली से भी अधिक उत्साहित दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- डीप्टी CM Diya Kumari हैं Bhagwan Ram की वंशज! जयपुर राजघराने में मौजूद है सबूत

 

Trending news