देवनारायण जयंती पर निकली शोभायात्रा, गुर्जर समाज के बड़ी तादाद में लोग हुए शामिल
Advertisement

देवनारायण जयंती पर निकली शोभायात्रा, गुर्जर समाज के बड़ी तादाद में लोग हुए शामिल

देवनारायण जयंती पर शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान गुर्जर समाज के बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए. साथ ही प्रतिभा सम्मान समारोह भी आयोजित हुआ.

 

देवनारायण जयंती पर निकली शोभायात्रा, गुर्जर समाज के बड़ी तादाद में लोग हुए शामिल

Dausa: भगवान देवनारायण के 1111वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में रविवार को जिला मुख्यालय पर शोभायात्रा व प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. देवनारायण मंदिर पर झंडा पूजन के बाद गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई शोभायात्रा इंदिरा कॉलोनी, फलसा वाले बालाजी, पुराना शहर, चुंगी, लालसोट रोड व आगरा रोड से गुजरते हुए वापस देवनारायण मंदिर परिसर पहुंची. जहां प्रतिभाओं का सम्मान किया गया. 

इस दौरान आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि कृषि विपणन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा ने कहा कि सबको पता है कि हमारी पार्टी (कांग्रेस) में हमेशा कितना संघर्ष बना रहता है, लेकिन विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. यदि हमें आगे बढ़ना है तो एकजुटता के साथ शुद्ध मन से राजनीति करनी होगी.

उन्होंने कहा पिछले दिनों PG कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन में अध्यक्ष द्वारा मुझे अतिथि नहीं बनाने को लेकर काफी विवाद किया था, लेकिन जैसे ही मुझे इसका पता चला तो मैंने तुरंत कॉलेज प्रशासन व पुलिस को कहा कि कॉलेज पदाधिकारी जैसा चाहते हैं वैसा ही कार्यक्रम होना चाहिए, इसके लिए वे स्वतंत्र है. अतिथि बनाने के लिए किसी प्रकार का दबाव नहीं था, लेकिन कुछ लोग युवाओं को भ्रमित कर रहे हैं, ऐसे में हमें सावचेत रहना होगा.

मंत्री ने कहा 2013 में मैं चुनाव इसलिए हारा था कि छात्रसंघ का झगड़ा हो गया था, जबकि मैं उस वक्त दौसा में मौजूद ही नहीं था. लोग आपस में भड़का कर राजनीतिक रोटियां सेकना चाहते हैं. उन्होंने कहा मैं हमेशा सचिन पायलट के साथ रहा हूं. राजेश पायलट ने 36 कौम का भला किया था और मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि विकास कार्यों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी. मंत्री ने कहा शिक्षा ही सब कुछ है. जो लोग पढ़-लिख गए उनके परिवार उन्नति कर रहे हैं. यहां के विकास को लेकर राजेश पायलट के विजन के अनुसार सबको आगे बढ़ना चाहिए. क्षेत्र में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कॉलेज, स्कूल व हॉस्टल का निर्माण करवाया जा रहा है.

यहां पानी की सबसे बड़ी समस्या के निराकरण के लिए ईसरदा से पाइप लाइन डालने का काम भी किया जा रहा है. शिक्षा के साथ लोगों को बिजनेस भी करना चाहिए, जिससे आर्थिक संपन्नता आ सके. उन्होंने कहा नगर परिषद ने छात्रावास का पट्टा बना दिया है, जल्द ही आपको दे दिया जाएगा. वहीं बांदीकुई विधायक जीआर खटाना ने कहा कि पिछले 4 साल से राजनीति की बदलती परिस्थितियों में हम संघर्ष कर रहे हैं. हर हाल में हम सचिन पायलट के साथ हैं. 

सभी को भाईचारे व विकास भावना के साथ उनके हाथ मजबूत करने हैं.आने वाले वक्त में भी एकता का परिचय देना होगा. उन्होंने कहा छात्रावास के विकास के लिए एक बेहतर प्लान बनाकर उस पर काम करना चाहिए. इसके लिए धन की कोई कमी नहीं है लेकिन सबको एकता का परिचय देते हुए काम करना होगा. क्योंकि दौसा से अच्छी लोकेशन गुर्जर हॉस्टल के लिए पूरे राजस्थान में कहीं भी नहीं है.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news