Dausa News: ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड को कुचलकर कार सवार फरार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1931189

Dausa News: ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड को कुचलकर कार सवार फरार

Dausa  latest News: दौसा के मानपुर थाना क्षेत्र से बीती रात्रि नाकाबंदी के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी को कुचलकर फरार होने का मामला सामने आया है. ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड की जयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई. लोगों ने 50 लाख नगद, सरकारी नौकरी, और मृतक होमगार्ड को शहीद का दर्जा देने की मांग की है. 

 

फाइल फोटो

Dausa  News: राजस्थान के दौसा के मानपुर थाना क्षेत्र से बीती रात्रि विधानसभा चुनाव की आचार सहिंता की नाकाबंदी के दौरान ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड संतोष मुद्गल को कार सवार बदमाश कुचलकर फरार हो गए. ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड की जयपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई. होमगार्ड की मौत के बाद दौसा पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता, दौसा एसपी वंदिता राणा मानपुर, डिप्टी एसपी दीपक मीणा दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर घटना का मुआयना किया. 

यह भी पढ़े: सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने कि डेट जारी

आपको बता दें कि, कार और कार सवारों की धर-पकड़ के लिए पुलिस ने अलग-अलग टीमों का गठन किया है. साथ ही सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर तकनीकी माध्यम से भी कार सवारों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं घटना को लेकर एक ओर जहां जिले के होमगार्ड में आक्रोश व्याप्त है, तो वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

पूर्व आरपीएससी सदस्य विनोद बिहारी शर्मा ने घटना को लेकर दुख जताते हुए कहा पहले बदमाशों ने कालाखों में पुजारी रामजीलाल शर्मा को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया.और फिर बीती रात्रि को बदमाशों ने होमगार्ड संतोष मुद्गल की कार से कुचल कर हत्या कर दी है. ऐसे में सरकार पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख रुपए मुआवजा और सरकारी नौकरी देकर उनके परिवारो को राहत दे सकती है. और साथ ही होमगार्ड संतोष मुद्गल की ड्यूटी के दौरान हत्या हुई है, तो उन्हे शहीद का दर्जा भी मिलना चाहिए.

यह भी पढ़े: जनता की अदालत में गहलोत को आजीवन कारावास - डॉ. पूनियां

होमगार्ड की हत्या के मामले को लेकर जयपुर रेंज आईजीपी उमेश चंद्र दत्ता ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि, देर रात्रि को एक कार मानपुर चौराहे से गुजरी थी. उस दौरान पुलिस को कार सन्दिग्ध लगी तो रोकने का प्रयास किया, लेकिन कार चालक सिकराय की तरफ भगा ले गया. सिकराय में होमगार्ड और पुलिस का जाप्ता तैनात था. वहां सूचना दी गई तो उन्होंने कार को सिकराय में रोकने का प्रयास किया. लेकिन कार चालक होमगार्ड संतोष मुदगल को टक्कर मार कर फरार हो गया. घायल अवस्था में होमगार्ड को दौसा जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में जयपुर रैफर कर दिया गया. जयपुर में उपचार के दौरान होमगार्ड संतोष मुद्गल ने दम तोड़ दिया और उन्की मृत्यु हो गई. पुलिस कार सवार बदमाशों को लगातार खोज कर रही है, और जल्द ही बदमाश पुलिस के शिकंजे में होंगे.

Trending news