पत्थरों से भरे डंपर ने युवती को कुचला, गुस्साए परिजन शव को लेकर धरने पर बैठे
Advertisement

पत्थरों से भरे डंपर ने युवती को कुचला, गुस्साए परिजन शव को लेकर धरने पर बैठे

Dausa News: दौसा के सवांसा गांव में पत्थरों से भरे डंपर ने युवती को कुचल दिया, जिसकी वजह से युवती की मौके पर ही मौत हो गई. जिसके बाद परिजन और ग्रामीण कार्रवाई की मांग को लेकर शव के साथ मौके पर ही धरने पर बैठ गए. 

 

पत्थरों से भरे डंपर ने युवती को कुचला, गुस्साए परिजन शव को लेकर धरने पर बैठे

Dausa, Lalsot: दौसा के लालसोट विधानसभा क्षेत्र के सवांसा गांव में एक पत्थरों से भरे डंपर ने युवती को कुचल दिया जिसके चलते युवती की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई हादसे की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे तो घटना को देखकर उनकी भी चीख-पुकार निकल पड़ी वहीं ग्रामीणों का जमघट भी लग गया गुस्साए परिजन और ग्रामीण कार्यवाही की मांग को लेकर शव के साथ मौके पर ही धरने पर बैठ गए सूचना पर झापदा थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और परिजनों व ग्रामीणों से समझाइश की लेकिन ग्रामीण मांग पर अड़े रहे.

परिजनों ने पुलिस के सामने पच्चीस लाख रुपए मुआवजा देने की मांग रखी साथ ही इलाके में हो रहे पहाड़ों से अवैध खनन को लेकर खनिज विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ भी कार्रवाई की मांग रख दी और कई घंटों तक शव के साथ हादसा स्थल पर ही परिजनों और ग्रामीणों ने धरना दिया.

कई घंटों की पुलिस प्रशासन की समझाइश के बाद परिजनों और पुलिस में सहमति बनी पुलिस ने जिसके बाद डंपर चालक के खिलाफ परिजनों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर प्रकरण दर्ज किया तो वही मृतक युवती के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द किया साथ ही पुलिस ने डंपर को भी जप्त कर लिया तो वही डंपर चालक हादसे के बाद से मौके से फरार हो गया जिसके चलते झापदा थाना पुलिस अब डंपर चालक की तलाश कर रही है.

वहीं पिछले 7 दिन से सवांसा गांव के पहाड़ों में ब्लास्टिंग के जरिए हो रहे अवैध खनन को लेकर भी ग्रामीण गांव में ही धरना दे रहे हैं और प्रशासन से अवैध खनन कर्ताओं खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बैठे हैं ग्रामीणों का कहना है ब्लास्टिंग से उनके घरों में दरारे आ गई तो वही ब्लास्टिंग के दौरान पत्थर उछलकर उनके घरों तक पहुंचते हैं जिसके चलते पूर्व में कई लोग हादसों का शिकार भी हो चुके लेकिन प्रशासन है कि मुक दर्शक बना हुआ है.

Reporter- Laxmi Sharma

Trending news