Dausa News: कंटेनर में तड़पती मिली 28 गायें, 1 की मौत, पुलिस को गच्चा देकर गौ तस्कर फरार
Advertisement

Dausa News: कंटेनर में तड़पती मिली 28 गायें, 1 की मौत, पुलिस को गच्चा देकर गौ तस्कर फरार

दौसा के सदर थाना क्षेत्र में एनएच 21 पर भांडारेज मोड़ के समीप गौवंश की तस्करी कर ले जाए जा रहे एक कंटेंनर को पकड़ा. जब कंटेनर को पुलिस ने खोल कर देखा तो कंटेनर में 28 गाय थीं जिनमें से एक मृत थी तो 27 गाय जीवित थी. 

Dausa News: कंटेनर में तड़पती मिली 28 गायें, 1 की मौत, पुलिस को गच्चा देकर गौ तस्कर फरार

Dausa News: जिले में गौ तस्कर फिर से एक्टिव हो गए हैं. देर रात पुलिस ने दौसा के सदर थाना क्षेत्र में एनएच 21 पर भांडारेज मोड़ के समीप गौवंश की तस्करी कर ले जाए जा रहे एक कंटेंनर को पकड़ा. जब कंटेनर को पुलिस ने खोल कर देखा तो कंटेनर में 28 गाय थीं जिनमें से एक मृत थी तो 27 गाय जीवित थी. पुलिस ने कंटेनर को गौशाला पहुंचाया और जीवित गायों को गौशाला में छोड़ा. वहीं अंधेरे के चलते गौ तस्कर पुलिस को गच्चा देकर फरार हो गए. जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.

ठंड पड़ते ही गौ तस्कर हुए एक्टिव 

दौसा जिले में गौ तस्करी का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पूर्व भी पुलिस ने कई बार जिले में अलग-अलग क्षेत्रों से गौ तस्करी कर ले जाए जा रही गायों को तस्करों के चंगुल से छुड़ाया है. कई बार पुलिस और गौ तस्करों के बीच सीधी मुठभेड़ भी हुई है. गौ तस्कर तस्करी कर ले जाते समय मरने मारने पर उतारू रहते हैं. पुलिस पर फायरिंग करने से भी नहीं चूकते. ये तस्कर खूंखार किस्म के बताए जाते हैं जिन्हें ना लोगों की परवाह और ना कानून की. सब को धता बताते हुए गोवंश की तस्करी के काम को अंजाम देते हैं.

तस्करी कर ले जाए जा रहे गायों से भरे कंटेंनर को पकड़ा

खासकर सर्दी के दिनों में गौ तस्कर अधिक एक्टिव रहते हैं. उसकी वजह है सर्दी के चलते लोग जल्दी ही घरों में दुबक जाते हैं और जिसके चलते तस्कर को गौ तस्करी के काम को करने में आसानी रहती है. हलांकि कई बार गौ तस्करी करने वालों का पता लगने पर पुलिस को सूचना देते हैं.

पूरा गिरोह हुआ सक्रिय

पुलिस और लोगों की मानें तो गौ तस्कर दिन में गोवंश पर नजर रखते हैं और फिर इन्हें धीरे-धीरे कर एक जगह एकत्रित करते हैं. जहां से यह इन गौवंश को रात्रि के समय कंटेनर में भरते हैं और उसके बाद इन्हें यहां से लेकर रवाना हो जाते हैं. इस काम में इनका पूरा गिरोह होता है. पुलिस की मानें तो यह गौ तस्कर पैसे के लालच में कुछ स्थानीय लोगों को भी गौ तस्करी के काम में शामिल करते हैं.

ये भी पढ़ें- Dholpur Crime News: सोने का गुर्जा थाना पुलिस ने अवैध हथियार के साथ पकड़ा इनामी बदमाश

पुलिस फरार गौ तस्करों की तलाश में जुटी 

स्थानीय लोग गोवंश पर निगाह रखते हैं और उन्हें एकत्रित करने का काम करते हैं और फिर थोड़े से पैसे के बदले गोवंशों को इन तस्करों के हवाले कर देते हैं. पूर्व में पुलिस ने गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कई गौ तस्करों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है. गौ तस्कर बड़े ही हैवान किस्म के होते हैं इनके काम में कोई आड़े आता है तो ये उसकी जान लेने से भी नहीं चूकते. फिलहाल दौसा सदर थाना पुलिस फरार गौ तस्करों की तलाश में जुटी हुई है.

Reporter- Laxmi Avatar Sharma

 

Trending news