दौसा में ई मित्र संचालक के साथ मारपीट का मामलाः चार घंटे तक कलक्ट्रेट पर चला प्रदर्शन, फिर बनी सहमती
Advertisement

दौसा में ई मित्र संचालक के साथ मारपीट का मामलाः चार घंटे तक कलक्ट्रेट पर चला प्रदर्शन, फिर बनी सहमती

दौसा के बसवा थाना क्षेत्र के गुड़ा कटला गांव में ई-मित्र संचालक के साथ मारपीट के मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बड़ी तादाद में ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे. यहां धरना प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

चार घंटे तक कलक्ट्रेट पर चला प्रदर्शन, फिर बनी सहमती.

दौसा: बीते 8 अगस्त को दौसा के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र के बसवा थाना क्षेत्र के गुड़ा कटला गांव में ई-मित्र संचालक के साथ मारपीट के मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बड़ी तादाद में ग्रामीण बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे. यहां धरना प्रदर्शन कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों का आरोप था बदमाशों ने ईमित्र संचालक भागचंद सैनी पर जानलेवा हमला किया है.

 तीन आरोपियों गिरफ्तार कर क्यों छोड़ा

उसके चलते उसके कई जगह चोटें आईं. लेकिन पुलिस ने महज तीन आरोपियों को 151 की धारा में गिरफ्तार कर उन्हें छोड़ दिया. ऐसे में लगता है कि पुलिस राजनीतिक दबाव में काम कर रही है. जिसके चलते क्षेत्र में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं.

पुलिस की कार्यशैली से नाराज सर्व समाज
पुलिस की कार्यशैली से नाराज सर्व समाज के ग्रामीण राजस्थान युवा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन भूपेंद्र सैनी और भाजपा एसटी मोर्चा के जिलाध्यक्ष दौलत राम मीणा के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचे. यहां 7 सूत्रीय मांगों को लेकर नारेबाजी की. ग्रामीणों की नारेबाजी बढ़ती देख पुलिस ने वार्ता के लिए आमंत्रित किया. ऐसे ने एक 11 सदस्यीय दल ने एसपी संजीव नैन के साथ वार्ता कर अपनी मांगे रखी.

एक्शन नहीं तो बड़ा आंदोलन होगा
ग्रामीणों की प्रमुख मांग दोषियों के खिलाफ कार्रवाई गुड़ा कटला पुलिस चौकी के स्टाफ को बदलना साथ ही क्षेत्र में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगे इसकी मांग रखी. इस पर एसपी संजीव ने 7 दिन में कार्रवाई का भरोसा दिया. वहीं, आंदोलन का नेतृत्व कर रहे भाजपा एसटी मोर्चा के जिला अध्यक्ष दौलत राम मीणा और राजस्थान युवा बोर्ड के पूर्व चेयरमैन भूपेंद्र सैनी ने कहा पुलिस ने 7 दिन का समय मांगा है. हम हमारी तरफ से 10 दिन का समय देते हैं, अगर 10 दिन में पुलिस ने मांगों के अनुरूप कार्रवाई नहीं की तो फिर इससे भी बड़ा आंदोलन होगा. फिलहाल एसपी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने आंदोलन खत्म कर दिया. अपने घरों की ओर लौट गए.

Reporter- Laxmi Sharma

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

ये भी पढ़ें- खेड़ली में इंडियन ऑयल के पंप पर बदमाशों ने की लुट, सेल्समैन से छीने 17 हजार रुपए, मोबाइल भी ले गए

अनूपगढ़ः मामूली कहासुनी होने पर पति-पत्नी ने पिया कीटनाशक, पत्नी की हुई मौत

Trending news