Churu news: चूरू जिला कारागृह में मचा हड़कंप, जानें पूरी खब़र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1858817

Churu news: चूरू जिला कारागृह में मचा हड़कंप, जानें पूरी खब़र

Churu news: राजस्थान के चूरू जिला कारागृह में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब बैरिक संख्या चार में पोक्सो के आरोप में विचाराधीन 23 वर्षीय बंदी का बाथरूम में तोलिये से शव लटका मिला.

Churu news: चूरू जिला कारागृह में मचा हड़कंप, जानें पूरी खब़र

Churu news: राजस्थान के चूरू जिला कारागृह में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब बैरिक संख्या चार में पोक्सो के आरोप में विचाराधीन 23 वर्षीय बंदी का बाथरूम में तोलिये से शव लटका मिला. 23 वर्षीय बंदी प्रभुराम मेघवाल पोक्सो के मामले में जिला जेल में तीन माह से बंद था और मामला कोर्ट में विचाराधीन चल रहा है. चूरू जिला कारागृह में बीते एक साल में यह दूसरी हवालात में मौत है. इससे पहले 25 जुलाई 2022 को भी पोक्सो के ही आरोपी बंदी का चूरू जिला जेल में तोलिये से लटका शव मिला था.

प्राप्त जानकारी अनुसार जेल प्रशासन को सुबह 9:00 बजे के करीब इस घटना का उसे वक्त पता लगा जब जेल में बंदियों की गणना की जा रही थी और प्रभुराम मेघवाल उपस्थित नहीं मिला. जब उसकी तलाश की गई तो प्रभुराम का शव जेलर के ऑफिस के पास बाथरूम में तौलिये से लटका हुआ मिला. सूचना के बाद कोतवाली थाना पुलिस और डॉक्टर स्टाफ के साथ जिला जेल पहुंचे. मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस के द्वारा कार्यवाही की गई और परिजनों को सूचना दी. जेलर कैलाश सिंह शेखावत ने बताया कि गांव आलसर के 23 वर्षीय प्रभुराम मेघवाल के खिलाफ राजलदेसर थाने में नाबालिग से दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज हुआ था, कोर्ट में विचाराधीन इस मामले में प्रभुराम को 21 मई 2023 को जिला जेल में लाया गया था. 

यह भी पढ़े- राजस्थान की इन 82 सीटों पर जाट बनाएंगे-बिगाड़ेंगे BJP-कांग्रेस का सियासी गणित

बंदी प्रभुराम के आचरण के आधार पर उसे ऑफिस में सफाई का कार्य दिया गया था. बुधवार सुबह जब बंदियों की गिनती की गई तो बैरिक संख्या चार का बंदी प्रभु राम नहीं मिला. उन्होंने बताया कि जब उसकी तलाश की गई तो वह ऑफिस के पास बाथरूम में तोलिए से लटका मिला. इसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन फानन में कोतवाली पुलिस तथा जिला प्रशासन को सूचना दी गई. सूचना के बाद ACJM लीलू राम सिहाग जिला जेल पहुंचे. जेलर कैलाश सिंह शेखावत ने कोतवाली थाना पुलिस को इस संबंध में रिपोर्ट दी है. जेल प्रशासन प्राथमिक तौर पर मामले को खुदकुशी का मान रहा है हालांकि पुलिस इसकी हर पहलू से जांच करेगी. 

परिजनो के आने के बाद शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा कर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि इससे पहले 25 जुलाई 2022 में जिला जेल के बेरिंक संख्या 6 में पोक्सो के विचाराधीन बंदी छगनलाल का शव भी बाथरूम में तौलिया से लटका हुआ मिला था. आपको बतादे की यहां जेल में अभी 302 कैदी बंद है जबकि जिला जेल की क्षमता 163 बंदियों को रखने की है.

जिला जेल में आज मुलाकात का दिन होने की वजह से मृतक प्रभु राम की बहन रुक्मणी अपने भाई से मिलने के लिए पहुंची थी उसके साथ भाभी और बच्चे भी थे लेकिन जब वह जिला कारागृह पहुंची तो अपने भाई की मौत की सूचना मिलते ही वह बेशुद्ध हो गई और बिलख बिलख कर रोने लगी, बड़ी मुश्किल जेल प्रशासन और उसकी भाभी ने उसे संभाला लेकिन वह खुद को रोक नहीं पाई.

Trending news