चूरू- मतदान दलों को मतदान केंद्र के लिए किया गया रवाना, 253 मतदान दलों की बनाई गई टीम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1976879

चूरू- मतदान दलों को मतदान केंद्र के लिए किया गया रवाना, 253 मतदान दलों की बनाई गई टीम

Churu latest news: राजस्थान के चूरू जिले के सादुलपुर विधानसभा चुनाव अंतर्गत शुक्रवार को और राजकीय महाविद्यालय में लोकतंत्र का उत्सव में कार्मिकों की भीड़ उमड़ी रही.  रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम दीपांशु सागवान के नेतृत्व में गठित टीम ने निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदान दलों को विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए बूथों के लिए रवाना किया.

चूरू- मतदान दलों को मतदान केंद्र के लिए किया गया रवाना, 253 मतदान दलों की बनाई गई टीम

Churu news: राजस्थान के चूरू जिले के सादुलपुर विधानसभा चुनाव अंतर्गत शुक्रवार को और राजकीय महाविद्यालय में लोकतंत्र का उत्सव में कार्मिकों की भीड़ उमड़ी रही. रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम दीपांशु सागवान के नेतृत्व में गठित टीम ने निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदान दलों को विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए बूथों के लिए रवाना किया. विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन ने असम पुलिस की 2 कम्पनी ,75 सी आई एस एफ़ सहित होम गार्ड ओर पुलिस जवानों तथा प्रयेक बूथों पर एक तीन का जाप्ता लगाया गया है.

यह भी पढ़े- चुनाव से पहले अशोक गहलोत को पसंद है सचिन पायलट! क्या है इस वीडियो के मायने? 

कुल 253 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. शहरी क्षेत्र में 33 तथा तीन अतिरिक्त मतदान केंद्र एवं ग्रामीण क्षेत्र में 217 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में 75 मतदान केंद्र संवेदनशील घोषित किए गए हैं. रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम दीपांशु सागवान ने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए कुल 253 मतदान टीम को मतदान केदो के लिए रवाना किया गया है.

 उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में 36 मतदान दल तथा ग्रामीण क्षेत्र में 217 मतदान दलों को रवाना किया गया. तथा एक टीम में एक प्लस तीन सदस्य,रिजर्व पार्टी 28 पुरष सहित 3 पार्टी महिला की रिजर्व बनाई गई है. इसके अलावा शहर में 8 मतदान केंद्र महिलाओं के लिए तथा दिव्यांग जनों के लिए एक मतदान केंद्र बनाया गया है. विधानसभा चुनाव क्षेत्र में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को तीन वाहनो की तथा अनुमति के लिए वाहन पर पीले रंग का स्टीकर एवं एक लाल पट्टी होगी जिस पर आर ओ के हस्ताक्षर होंगे.

यह भी पढ़े- राजस्थान में थमा प्रचार, 48 घंटे रहेंगी बंद शराब की दुकानें

 इसके अलावा किसी भी प्रत्याशी के पास अन्य वाहन पाया गया तो वाहन को जप्त करने के साथ-साथ नियमानुसार कार्रवाई होगी. तथा विधानसभा चुनाव अंतर्गत स्थानीय प्रशासन के अधिकारी विधानसभा क्षेत्र में कड़ी नजर रखेंगे रिटर्निंग अधिकारी दीपांशु सागवान ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश चौधरी, डीएसपी इस्लाम खान तथा सादुलपुर, सिधमुख और हमीरवास के थाना अधिकारी दलबल के साथ शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर कड़ी नजर रखेंगे इसके अलावा रिटर्निंग अधिकारी विशेष पुलिस फोर्स और कमांडो के साथ मतदान केंद्रों पर आचार संहिता की पालना एवं निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए मतदान केदो का निरीक्षण करने के साथ-साथ आसामाजिक गतिविधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे.
 

Trending news