Churu news: ग्रामीण चढ़े गांव की पानी की टंकी पर, बोले पानी की समस्या का समाधान नहीं करेंगे तब तक हम...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1840553

Churu news: ग्रामीण चढ़े गांव की पानी की टंकी पर, बोले पानी की समस्या का समाधान नहीं करेंगे तब तक हम...

Churu news: राजस्थान के चुरु जिला के सरदारशहर में पिछले कुछ महीनों से लगातार ग्राम पंचायत काकलासर व छाजुसर के ग्रामीण पानी की समस्या का सामना कर रहे हैं. ऐसे में पानी की समस्या का स्थाई समाधान नहीं होने के चलते गुरूवार को ग्रामीणों का आक्रोश देखने को मिला.

Churu news: ग्रामीण चढ़े गांव की पानी की टंकी पर, बोले पानी की समस्या का समाधान नहीं करेंगे तब तक हम...

Churu news: राजस्थान के चुरु जिला के सरदारशहर में पिछले कुछ महीनों से लगातार ग्राम पंचायत काकलासर व छाजुसर के ग्रामीण पानी की समस्या का सामना कर रहे हैं. ऐसे में पानी की समस्या का स्थाई समाधान नहीं होने के चलते गुरूवार को ग्रामीणों का आक्रोश देखने को मिला. पानी की समस्या का समाधान करने की मांग को लेकर गांव के कुछ ग्रामीण गांव में स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए. ऐसे में सूचना के बाद भालेरी पुलिस मौके पर पहुंची. मौके पर पहुंची पुलिस लगातार पानी की टंकी के ऊपर से ग्रामीणों को नीचे उतरने का प्रयास करती रही. लेकिन टंकी पर चढ़े ग्रामीणों का कहना था कि जब तक उच्च अधिकारी मौके पर आकर हमारी पानी की समस्या का समाधान नहीं करेंगे तब तक हम पानी की टंकी पर से निचे नहीं आयेंगे. 

जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन 
वहीं पानी की टंकी के नीचे ग्राम पंचायत काकलसर के सरपंच प्रतिनिधि राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में ग्रामीण जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते रहे. सरपंच प्रतिनिधि राजेंद्र सिंह ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से लगातार पानी की समस्या गांव काकलसर व छाजूसर में बनी हुई है. इस पानी की टंकी से दोनों गांव के ग्रामीण लाभान्वित होते थे. लेकिन पिछले कुछ महीनों से लगातार पानी की समस्या बनी हुई है. ऐसे में ग्रामीणों की ओर से कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ. ऐसे में मजबूरन ग्रामीण पानी की टंकी पर चढ़ गए है. हमारी मांग है कि जब तक पानी की समस्या का स्थाई समाधान नहीं होता है तब तक हम आन्दोलन जारी रखेंगे. 

यह भी पढ़े- Jaipur News : हाई कोर्ट से राहत मिलते ही मुनेश गुर्जर में संभाली नगर निगम हेरिटेज की बागडोर

वहीं मोके पर ग्रामीण जमकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. सरपंच प्रतिनिधि राजेंद्र सिंह ने बताया कि विभाग के नीचे से लेकर ऊपर तक सभी अधिकारियों को हमने कई बार अवगत करवा दिया. परंतु अब तक समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है. समस्या जस की तस बनी हुई है. गांव में पीने के पानी की बड़ी भयंकर समस्या है. कोई सुनवाई करने वाला नहीं है. जो टंकी बनी है यह नई टंकी बनी है. केंद्र सरकार की 5 करोड़ की योजना है. लेकिन यह राज्य सरकार की हठधर्मिता व अनदेखी के कारण यह टंकी जर्जर होती जा रही है. जबकि इस टंकी का उद्घाटन अभी नहीं हुआ है.

घरों में पानी नहीं पहुंच रहा
 घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है. 6 केजी के प्रेशर की पानी की लाइन का टेंडर हुआ है लेकिन 1 केजी का यह प्रेशर ले नहीं पा रही है. कब तक ग्रामीण प्यासे मरते रहेंगे. इसलिए गांव के कुछ युवा साथियों ने यह निर्णय लिया है कि आर पार की लड़ाई लड़ेंगे जब तक हर घर में पानी नहीं पहुंचेगा तब तक हम यहां से नहीं जाएंगे. वही टंकी पर चढ़े गांव के राजेंद्र देहडू ने बताया की गांव काकलासर और छाजुसर में पानी की बड़ी भारी समस्या है.

यह भी पढ़े- राजस्थान में चुनाव से पहले BJP में शामिल हुए ये 14 नेता, कांग्रेस की बढ़ी टेंशन

पानी की समस्या
 दोनों गांव में करीब 12 सौ घर है 3 हजार लोग पानी की समस्या झेल रहे हैं. हम हर बार अधिकारियों के सामने समस्या को रखते हैं. लेकिन अधिकारी हर बार हमें आश्वासन देकर भेज देते हैं. अधिकारी बोलते हैं आज करेंगे कल करेंगे, कभी अधिकारी बोलते हैं कि हमारे ठेकेदार नहीं मानते, कभी अधिकारी बोलते हैं हमारे ऊपर के अधिकार नहीं मान रहे हैं. इसलिए अधिकारियों की नाकामी के चलते हमें मजबूरन प्रदर्शन करना पड़ रहा है. जब तक उच्च अधिकारी नहीं आएंगे हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा. वहीं गुरुवार शाम 4:00 बजे बाद जलदायिक विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को तीन दिन में समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया जिसके बाद ग्रामीण टंकी से नीचे उतरे.

Trending news