Churu News: राजकीय लोहिया महाविद्यालय ने मनाया "नो व़ीअक्‌ल्‌ डे", यह लोग हुए शामिल
Advertisement

Churu News: राजकीय लोहिया महाविद्यालय ने मनाया "नो व़ीअक्‌ल्‌ डे", यह लोग हुए शामिल

Churu latest News: चूरू में  राजकीय लोहिया महाविद्यालय में आज सम्पूर्ण नो व़ीअक्‌ल्‌ डे का आयोजन किया गया. इस अवसर पर पूरा परिसर द्वारा वाहन मुक्त रह कर पैदल और साइकिल से ही महाविद्यालय आ कर अभियान को आगे बढ़ाया गया. और लाखों रुपए के पेट्रोल की बचत कर प्रदूषण मुक्त वातावरण बनाने में सहयोग किया.

 

file photo

Churu News: राजस्थान के चूरू में  राजकीय लोहिया महाविद्यालय में आज सम्पूर्ण नो व़ीअक्‌ल्‌ डे का आयोजन किया गया.  इस अवसर पर पूरा परिसर द्वारा वाहन मुक्त रह कर पैदल और साइकिल से ही महाविद्यालय आ कर अभियान को आगे बढ़ाया गया. व़ीअक्‌ल्‌ डे में विद्यार्थी और महाविद्यालय के प्रधानाध्यापक शामिल हो कर लाखों रुपए के पेट्रोल की बचत कर प्रदूषण मुक्त वातावरण बनाने में सहयोग किया.

यह भी पढ़े: ब्यावर सर्राफा संघ ने एसडीएम से की मुलाकात, चेकिंग के दौरान राहत देने की मांग

प्राचार्य डॉ जे बी खान ने बताया कि इस अवसर पूरा परिसर पूर्णतः वाहन मुक्त रहा. आज  के इस अवसर पर समस्त संकाय सदस्य, कार्मिक एवं विद्यार्थी पैदल चलकर और साइकिल से ही महाविद्यालय में आए. आपको बता दें कि "नो व़ीअक्‌ल्‌ डे अभियान" की शुरूआत 2018 में लोहिया कॉलेज से ही आरम्भ हुआ था, और इसे आज पूरे राजस्थान में मनाया जा रहा है. आयुक्त उच्च शिक्षा राजस्थान के द्वारा इस  "नो व़ीअक्‌ल्‌ डे अभियान" को सभी कॉलेज में लागू कर दिया गया है. इस आयोजन से एक ही दिन में न केवल लाखो रूपए की पेट्रोल की बचत होती है, बल्कि परिसर भी प्रदूषण मुक्त रहता है. संयोजक संतलाल ने बताया कि इस अवसर पर गांधीगिरी करते हुए सभी को फूल भेंट किए गए. सफलता के लिए एन सीसी, एन एस एस, एवं स्काउट का सहयोग लिया गया, और इसके साथ ही सभी संकाय के प्रभारीयो ने भी बढ़-चढ़ कर कार्यक्रम में सहयोग किया. 

यह भी पढ़े:  दो बाइक एक दूसरे से टकरा कर चुर-चुर हुए, घटना में इतने हुए घायल

इस "नो व़ीअक्‌ल्‌ डे अभियान" के अवसर पर डॉ एम एम शेख, डॉ सुनील कुमार, मुकेश कुमार मीणा, मो जावेद खान, हेमंत मंगल, डॉ बी एल मेहरा, रमेश कुमार, बुद्धकुमार, भंवर लाल, विनोद कुमार, संदीप कुमार, उमेद सिंह भाटी सहित सभी संकाय सदस्य तथा महाविद्यालय के  विद्यार्थीयों ने  पैदल ही महाविद्यालय आ कर "नो व़ीअक्‌ल्‌ डे अभियान" के आयोजन में सहयोग किया.

 

 

Trending news