Churu: 5 दिन पहले आई दुल्हन ने किया खतरनाक कांड, ससुरालवाले रो-रोकर ढूंढ रहे बेचारे
Advertisement

Churu: 5 दिन पहले आई दुल्हन ने किया खतरनाक कांड, ससुरालवाले रो-रोकर ढूंढ रहे बेचारे

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले में पांच दिन की दुल्हनिया अपने ससुराल से लाखों रुपये के गहने और नकदी लेकर फरार हो गई. घटना को लेकर रतनगढ़ तहसील के गांव हरिपुरा निवासी एक व्यक्ति ने कोर्ट के माध्यम से रतनगढ़ पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. 

concept image - zee rajasthan

Churu News: पांच दिन की दुल्हनिया अपने ससुराल से लाखों रुपये के गहने और नकदी लेकर फरार हो गई. घटना को लेकर रतनगढ़ तहसील के गांव हरिपुरा निवासी एक व्यक्ति ने कोर्ट के माध्यम से रतनगढ़ पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने कोर्ट से मिले इस्तगासे के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. 

पुलिस ने बताया कि कोर्ट से मिले परिवाद में गांव हरिपुरा निवासी ताराचंद जाट ने उल्लेख किया है कि चूरू के गांव सातड़ा निवासी मनोज खाती की जान-पहचान उसके दामाद सीताराम से थी. दामाद और मनोज एक ही गांव के होने के कारण एक दिन मनोज ताराचंद के घर आकर उसके बेटे पवन के लिए रिश्ता बताया. लेकिन लड़की गरीब घर की होने के कारण खर्चा स्वयं को करने की बात कही. 

उसके बाद मनोज कई लड़कियों की फोटो दिखाकर कहा कि शादी के लिए कहा और बताया कि एक लाख 80 हजार रुपये का खर्च आएगा. जब पवन ने उन फोटो में से एक लड़की पसंद की, तो ताराचंद ने ऑनलाइन और नकदी के रूप में मनोज को रुपये दे दिए. इसके बाद इन लोगों को पंजाब के लुधियाना लेकर गया और वहां पर सपना व अमित से मिलवाया तथा उसके बाद फोटो वाली लड़की अमनदीप से मुलाकात करवाकर पवन से उसकी शादी की लिखा पढ़ी करवा दी. 

शादी के बाद ये लोग अमनदीप को साथ लेकर अपने गांव आ गए. पांच दिन बाद अमनदीप अपने ससुराल से सोने और चांदी के दो लाख रुपये के आभूषण और हजारों रुपये की नकदी लेकर फरार हो गई. जब घटना का पता चला, तो परिजनों ने मनोज से संपर्क किया, जिस पर मनोज ने कहा कि लोगों से ठगी करना ही, तो उनका धंधा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच एएसआई सुरेश कुमार के सुपुर्द की है.

रिपोर्ट:- नवरतन प्रजापत

Trending news