चूरू: गोगामेड़ी में भरे मेले में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब,धूमधाम से मनाई गोगानवमी
Advertisement

चूरू: गोगामेड़ी में भरे मेले में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब,धूमधाम से मनाई गोगानवमी

राजस्थान न्यूज: चूरू में गोगामेड़ी में भरे मेले में श्रद्धा का सैलाब उमड़ा. धूमधाम से गोगानवमी मनाई गई.शहर की मुख्य गोगामेड़ी में सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया. 

चूरू: गोगामेड़ी में भरे मेले में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब,धूमधाम से मनाई गोगानवमी

चूरू: गोगानवमी पर जिलेभर की गोगामेड़ियों में लोकदेवता गोगाजी के दर्शन करने वालों का दिनभर तांता लगा रहा. वहीं छोटी काशी चूरू की मुख्य गोगा मेड़ी में श्रद्धा का सैलाब उमड़ा. अन्य गोगामेड़ियों से निशान लिये भक्त ढोल व थाली बजाते व गले में सांपों का हार पहने झूमते हुआ निशान यात्रा के साथ मुख्य गोगामेडी पहुंचे.

 खुशहाली की मन्नत मांगी

शुक्रवार को अंचल में जाहरवीर गोगाजी की आराधना में तन्मय रहे जिलेवासियों ने परंपरागत रूप से गोगानवमी मनाई.श्रद्धालुओं ने धन धान्य और खुशहाली की मन्नत मांगी. शहर भर की मेड़ियों में घर परिवार के सदस्यों ने गोगाजी के दर्शन कर पूजा अर्चना की तथा सुख शांति की कामना की.

शहर की मुख्य गोगामेड़ी में सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया. शाम को मेले में श्रद्धालु नर नारियों की अपार भीड़ उमड़ी. मेड़ी में मातृ शक्ति, पुरुषों, युवाओं, युवतियों सहित बच्चों ने गोगाजी के दर्शन किए. 

करीब पन्द्रह से बीस फीट का निशान और उनकी साज सज्जा मेले में आकर्षण का केन्द्र बने हुए थे. भक्तों ने निशान के साथ गोगाजी के धोक लगाई और अगले साल सुख समृद्धि के साथ आने की कामना की.

मेले पर मेड़ी परिसर में भाजपा और कांग्रेस की ओर से निशान लेकर आए शहर की सभी मेड़ियों के भक्तों का सम्मान किया गया. भाजपा कैंप में  जिलाध्यक्ष हरलाल सहारण, युवा नेता पराक्रम राठौड़ ने भक्तों का माल्यार्पण कर व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया. कांग्रेस के कैंप में सभापति पायल सैनी, पूर्व सभापति गोविन्द महनसरिया, बीसूका सदस्य नेता मोहम्मद हुसैन निर्वाणने निशान लेकर आए सभी भक्तों का माल्यार्पण कर व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया. 

ये भी पढ़ें-

तांबे का पानी पीते समय ना करें ये गलती, बन जाएगा जहर

साइटिका और नसों के दर्द से मिलेगा गारंटी छुटकारा!ये है फ्री इलाज

Rajasthan Weather Update: बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम,इन जिलों में तेज बारिश

1 चम्मच अश्वगंधा के साथ इस चीज का करें सेवन, बढ़ेगी सेक्स पावर

Trending news