Churu: राजलदेसर में नगरपालिका का चला पीला पंजा, इन जगहों पर हटाए अतिक्रमण, पढ़ें
Advertisement

Churu: राजलदेसर में नगरपालिका का चला पीला पंजा, इन जगहों पर हटाए अतिक्रमण, पढ़ें

राजलदेसर नगर पालिका ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत आज गांधी चौक , सुभाष चौक स्थित रामदेव मंदिर के सामने, मेन बाजार मार्ग, चोठिया बास आदि पर किए गए अतिक्रमण हटाए.

Churu: राजलदेसर में नगरपालिका का चला पीला पंजा, इन जगहों पर हटाए अतिक्रमण, पढ़ें

Churu news: राजलदेसर नगर पालिका ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत आज गांधी चौक , सुभाष चौक स्थित रामदेव मंदिर के सामने, मेन बाजार मार्ग, चोठिया बास आदि पर किए गए अतिक्रमण हटाए. पालिका के अधिशाषी अधिकारी एवं नायब तहसीलदार असलम खान के नेतृत्व में पुलिस जाब्ते के साथ सफाई निरीक्षक गोविंद एवं सफाई कर्मचारियों की टीम जेसीबी, लोडर व ट्रैक्टर ट्रोलिया लेकर गांधी चौक पहुंचे. टीम ने गंदे पानी निकासी के नाला-नालियों के ऊपर अतिक्रमण कर बनाई गई चौकियां व पट्टियां जेसीबी चलाकर हटाई.

सुभाष चौक रामदेव मंदिर के सामने वर्षों से चली आ रही सब्जी की दुकाने भी अतिक्रमण के नाम पर हटा दी गई.. इस दौरान पालिका पर पक्ष पात के आरोप भी व्यापारियों ने लगाएं. गांधी चौक, सुभाष चौक एवं मुख्य बाजार मार्ग पर फुटपाथ पर स्थाई रेहडियां- अलमारियां लगाकर किए गए अतिक्रमण न हटाने के संबंध में अधिशाषी अधिकारी से जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि बरसाती मौसम को ध्यान में रखते हुए संभागीय आयुक्त के निर्देश पर गंदे पानी निकासी की नाली व नालों की सफाई व्यवस्था के लिए उन पर किए गए अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया.

उक्त आदेश की पालना में नाले-नालियों को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया . इस दौरान बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. थानाधिकारी रतनलाल के नेतृत्व में आरएसी के जवान तथा चूरू एवं रतनगढ़ से आया पुलिस बल तैनात रहा. इस संबंध में गांधी चौक निवासी पूर्व पालिका पार्षद मनोज सैनी ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर की गई कार्यवाही पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि पालिका प्रशासन ने पक्षपात पूर्ण व्यवहार किया है. पड़िहारा रोड पर जहां नाला- नालियों पर वर्षों से अतिक्रमण है वह नहीं हटाए गए हैं. सब्जी मंडी मंत्री नंदलाल महावर, कुनण सतरावला, मनोहर सैनी ने कहा कि एक व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Bharatpur: भरभरा कर ढहा मदरसे का लेंटर, मजदूर भी लेंटर के साथ गिरे नीचे, एक की मौत

सन 1975 से नगर पालिका द्वारा सब्जी मंडी के लिए आवंटित भूमि पर चल रही सब्जी की दुकाने अतिक्रमण के नाम पर हटाकर पालिका ने सब्जी विक्रेताओं को बेरोजगार किया है. उन्होंने बताया कि सब्जी मंडी की भूमि के पास ही नगरपालिका की आम रास्ते की जमीन पर एक व्यक्ति विशेष ने अपना निजी बिजली का ट्रांसफार्मर लगाकर अतिक्रमण कर रखा है. पालिका प्रशासन ने आम रास्ते पर किए गए इस अतिक्रमण को नहीं हटाया. इस संबंध में कार्यवाहक अधिशाषी अधिकारी असलम खान का कहना है कि शीघ्र ही राजलदेसर को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए सर्वे करवाकर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- IPL में करोड़ो के सट्टे के कारोबार पर सिंघाना पुलिस का शिकंजा, सैदपुर के 2 युवक गिरफ्तार

Trending news