Churu News: मेडिकल कॉलेज में रैगिंग करने के आरोप में हुए, इतने छात्र-छात्रा निलंबित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1921780

Churu News: मेडिकल कॉलेज में रैगिंग करने के आरोप में हुए, इतने छात्र-छात्रा निलंबित

Churu latest News: चूरू के राजकीय मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला आया सामने आया हैं. शिकायत पोर्टल के माध्यम से कॉलेज के प्रिसिंपल को कि गई थी. 13 स्टूडेंट्स को 17 से 31 अक्टूबर तक क्लास से सस्पेंड कर दिया गया हैं. और 25 हजार रुपए जुर्माने से दंडित भी किया गया है.  

 

फाइल फोटो

Churu  News: राजस्थान के चूरू से मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला आया सामने आया हैं. रैगिंग की शिकायत पोर्टल के माध्यम से मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल को कि गई थी. जिस पर पूरे कॉलेज में हडकंप मच गया.  तुरंत एकेशन लेते हुए आरोपी  छात्र-छात्राओं कॉलेज से सस्पेंड कर दिया गया हैं.

पूरी खबर

जानकारी के अनुसार चूरू के राजकीय मेडिकल कॉलेज में सीनियर स्टूडेंट की ओर से जूनियर स्टूडेंट से रैगिंग की शिकायत पोर्टल के माध्यम से मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल को मिलने पर हडकंप मच गया. प्रिसिंपल ने पिछले दिनों गठित एंटी रैगिंग कमेटी को मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी. 

कमेटी ने छात्र-छात्राओं से काउंसलिंग कर पूरे मामले की जांच कर, अनुशंषा प्रिसिंपल को भेज दी. जिसके बाद प्रिसिंपल ने 13 छात्र-छात्राओं को 15 दिन के लिए कॉलेज से सस्पेंड कर दिया है. और साथ ही 25 हजार रुपए जुर्माने से दंडित भी किया गया है. और इस दौरान सस्पेंड स्टूडेंट क्लास में नहीं बैठ सकते है. 
 
मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल डॉ. शशिकांत अग्रवाल ने बताया कि कॉलेज में स्थापित एंटी रैगिंग कमेटी को 13 अक्टूबर की शाम को शिकायत मिली. जिस पर कमेटी ने जांच शुरू की. दोनों पक्षों से पूछ-ताछ और जानकारी हासिल करने पर. 

यह पता चला कि, मामले के अनुसार 2022 बैच के स्टूडेंट्स ने जूनियर के साथ रैगिंग की. कुछ स्टूडेंट्स के बाल भी काटे गए. जिस पर वर्ष 2022 के बैच के 13 स्टूडेंट्स को 17 से 31 अक्टूबर तक क्लास से सस्पेंड कर दिया गया हैं. वहीं प्रत्येक पर 25 हजार रुपए जुर्माना लगाया है. जिसे 10 दिन में जमा कराना होगा.

गौरतलब है कि पूर्व प्रिसिंपल डॉ. बीके बीनावरा ने पिछले महीने ही कॉलेज में एंटी रैगिग कमेटी का गठन किया था. जिसके बाद यह पहली कार्यवाही है. हालांकि इससे पहले अगस्त 2019 को रैगिंग का मामला सामने आ चुका है. जिसमें नर्सिंग स्टूडेंट को कॉलेज स्टूडेंट्स को बॉस नहीं कहने पर पीट दिया गया. इसके बाद फरवरी 2023 में रैगिंग की पोर्टल पर दो शिकायतें हुईं. जिसके बाद प्रिसिंपल ने एंटी रैगिंग कमेटी का गठन किया.

Trending news