फंदा लगाकर वन्यजीव नीलगाय का किया शिकार, कुल्हाड़ी से की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

फंदा लगाकर वन्यजीव नीलगाय का किया शिकार, कुल्हाड़ी से की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान न्यूज: फंदा लगाकर वन्यजीव नीलगाय का शिकार किया गया. इसके बाद कुल्हाड़ी से नीलगाय की हत्या कर दी गई. एक आरोपी को मामले में गिरफ्तार किया गया है.

फंदा लगाकर वन्यजीव नीलगाय का किया शिकार, कुल्हाड़ी से की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ न्यूज: चित्तौड़गढ़ जिले में वन्यजीव नील गाय का शिकार कर मांस बंटवारा कर रहे पांच लोगों को ग्रामीणों ने घेर लिया. घटना मुकुंदरा नेशनल पार्क में नाका श्रीपुरा जवाहर सागर वनमंडल मुकुंदरा वन खंड पीर मगरा ब्रह्मणी नदी के समीप की बताई जा रही है. उपवन संरक्षक अनुराग भटनागर ने बताया कि नील गाय के शिकार के लिए आरोपियों ने तारों का फंदा बिछाया था. फंदे में फंसने के बाद आरोपियों ने कुल्हाड़ी से वार से नीलगाय की हत्या कर दी.

वन विभाग का उड़नदस्ता पहुंचने पर अफरा

तफरी के दौरान चार आरोपी खेत में घुसकर भाग निकले. जबकि एक आरोपी को वनकर्मियों ने हिरासत में लिया. भागते - भागते भी चार आरोपी बंटवारे का मांस ले जाने में सफल हो गए. जिनकी तलाश की जा रही हैं. मौके पर मौजूद नील गाय के क्षत विक्षत मृत शरीर को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम किया गया है. वहीं आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9 के तहत प्रकरण दर्ज़ किया गया है. वन विभाग की टीम चारों फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है.

पढ़िए चित्तौड़गढ़ की एक और खबर

राजस्थान के खेतड़ी कस्बे के राजकीय जय सिंह उच्च माध्यमिक विद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा हैं. शिविर के छठे दिन आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वीरेंद्र सिंह अवाना थे.

अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर छठें दिवस के प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की. इस मौके पर स्वयंसेवकों को स्वच्छता की शपथ दिलवाई गई. कार्यक्रम प्रभारी अशोक कुमार ने शिविर के कार्यक्रमों की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए बताया कि स्वयंसेवकों ने कस्बे को स्वच्छता बनाने को लेकर श्रमदान करते हुए साफ सफाई की है.

Trending news