Nimbahera: ग्राम पंचायत फलवा को सहकारिता मंत्री आंजना ने दीं विकास कार्यों की सौगातें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1398129

Nimbahera: ग्राम पंचायत फलवा को सहकारिता मंत्री आंजना ने दीं विकास कार्यों की सौगातें

ग्राम पंचायत फलवा में शनिवार को राजस्थान सरकार के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के मुख्य आतिथ्य में विभिन्न योजना के अंतर्गत ग्रामवासियों को 2 करोड़ से अधिक से निर्मित विकास कार्यों की सौगात देते हुए उन विकास लोकार्पण और शिलान्यास कर जनता को समर्पित किया.

Nimbahera: ग्राम पंचायत फलवा को सहकारिता मंत्री आंजना ने दीं विकास कार्यों की सौगातें

Nimbahera: उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत फलवा में शनिवार को राजस्थान सरकार के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के मुख्य आतिथ्य में विभिन्न योजना के अंतर्गत ग्रामवासियों को 2 करोड़ से अधिक से निर्मित विकास कार्यों की सौगात देते हुए उन विकास लोकार्पण और शिलान्यास कर जनता को समर्पित किया.

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि को लव पार्टनर देगा धोखा, कर्क को जीवनसाथी से मिलेगा प्यार

इस दौरान मंत्री आंजना ने लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा की प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कुषल नेतृत्व में क्षेत्र एवं प्रदेश में जनहित को ध्यान में रखते हुए लगातार विकास कार्य किए जा रहे हैं और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का लाभ सभी वर्गों को तक पहुचाने के लिए संकल्पबंध है.

सर्दी आते ही IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने बदल लिया अपना लुक, पहन ली ऐसी ड्रेस

मंत्री आंजना का भव्य स्वागत किया गया

मंत्री आंजना के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह स्थल पहुचने पर ग्राम पंचायत फलवा सरपंच भोपराज टांक के नेतृत्व में ग्रामवासियों ने मंत्री आंजना का माल्यार्पण कर साफा बंधवाकर डीजे और ढोल-नगाड़ो से जोर शोर से स्वागत किया. मंत्री आंजना के ग्राम फलवां पहुचने पर रैगर समाज के लोगों और अलग-अलग जगहों पर मंत्री आंजना का भव्य स्वागत किया गया. इस समारोह में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पुरुषोत्तमलाल झंवर, पूर्व प्रधान और जिला महासचिव कांग्रेस कमेटी गोपाललाल आंजना, चित्तौड़गढ़ प्रतापगढ़ सरस दुग्ध डेयरी अध्यक्ष बद्रीलाल जाट जगपुरा, जेके सीमेन्ट वर्क्स के यूनिट हेड आरबीएम त्रिपाठी, वंडर सीमेन्ट के युनिट हेड नितिन जैन, डेयरी उपाध्यक्ष भरत आंजना, जिला कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष गिरधारीलाल खटीक, जिला एसटी प्रकोष्ठ अध्यक्ष मनोहर सिंह मीणा, जिला क्रीड़ा परिषद उपाध्यक्ष और विधानसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष जसवंत सिंह आंजना, पूर्व सरपंच कारुण्डा गोपाललाल जाट, लसड़ावन जी.एस.एस.अध्यक्ष नंदलाल सुथार, मथुरालाल जाट, पूर्व पंचायत समिति सदस्य आजाद बापु, पूर्व सरपंच अरनोदा देवीलाल पाटीदार, गादोला सरपंच प्रतिनिधि देवीलाल रावत, सुरेश जाट, कमलेश खटीक, नितेश आंजना एवं गजेन्द्र मेहता लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम के बतौर विशिष्ठ अतिथि थे.

Vasundhara Raje Photos: मॉर्निंग वॉक के लिए सेंट्रल पार्क पहुंची सीएम वसुंधरा राजे, लोगों ने ली सेल्फी

इसके बाद मंत्री आंजना ग्रामवासियो द्वारा निकाली गई वाहन रैली के साथ गौशाला शिलान्यास समारोह स्थल पहुचे जहां मंत्री आंजना ने विधिवत भूमि पूजन कर गौशाला की आधारशिला रखी. शुरुआत में शिलान्यास समारोह स्थल पहुचने पर ग्रामवासियों द्वारा मंत्री आंजना और अतिथियों का मेवाडी साफा बांधकर पुष्पवर्षा के साथ गर्म जोशी के साथ स्वागत किया. गौशाला शिलान्यास के दौरान गौ कथा का आयोजन किया गया. कथा का वाचन प्रशासनिक संत राकेश पुरोहित के मुखारविद से किया गया. इस दौरान सहकारिता मंत्री आंजना और उपस्थित अतिथियों ने गौ कथा में पहुच धर्मलाभ लिया और गौकथा में चल रहे धार्मिक गीतो पर मंत्री आंजना, ग्रामवासी श्रद्धालु झूम उठे. ग्रामवासियों द्वारा संत राकेश पुरोहित का माल्यार्पण कर स्वागत अभिनंदन किया गया. इस दौरान मंत्री आंजना गौशाला के निर्माण में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु एवं ग्रामवासी उपस्थित थे.

मंत्री आंजना ने ग्राम पंचायत फलवा और आस पास क्षेत्र के ग्रामवासियों को विभिन्न विकास कार्यो की सौगातें दी हैं, जिसमें ग्राम पंचायत फलवा में डीएमएफटी मद से निर्मित सीसी रोड़ मय नाली निर्माण मुख्य सड़क से खैल मैदान तक, ग्राम फलवा में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार योजना के तहत सामुदायिक पशु आश्रय स्थल (गौशाला) का शिलान्यास, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय फलवा में वण्डर सीमेन्ट लिमिटेड के सहयोग से निर्मित समेकित खेल मैदान, ग्राम धनोरा में विधायक मद एवं ग्राम पंचायत के सहयोग से दुग्ध डेयरी में निर्मित खुला बरामदा, ग्राम धनोरा में जेके सीमेन्ट वर्क्स निम्बाहेडा सीएसआर की ओर से निर्मित सीसी कार्य और नाला निर्माण कार्य, ग्राम धनोरा में वण्डर सीमेन्ट लिमिटेड के सहयोग से विकसित पंच फल उद्यान फेज 2 काम, ग्राम धनोरा में भील बस्ती में नलकूप और राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय धनोरा में वण्डर सीमेन्ट लिमिटेड के सहयोग से निर्मित 2 कक्षा कक्ष मय बरामदा, भवन का नवीनीकरण और चार दीवारी का निर्माण आदि महत्वपूर्ण कार्या की सौगात फलवा पंचायत के ग्रामवासियों को देकर उन विकास कार्यो का मंत्री आंजना द्वारा लोकार्पण और शिलान्यास किया. लोकार्पण और शिलान्यास समारोह में सरपंच फलवा भोपराज टांक ने आभार व्यक्त किया.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news