Chittorgarh: प्राइवेट कंपनी में निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी,पुलिस 4 आरोपी को किया गिरफ्तार
Advertisement

Chittorgarh: प्राइवेट कंपनी में निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी,पुलिस 4 आरोपी को किया गिरफ्तार

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं क्षेत्र में प्राइवेट कंपनी में निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी के करीब 11 माह पुराने मामले में बेगूं पुलिस ने ठगी के चार आरोपियों को सीकर से प्रोडक्शन वारंट के जरिए गिरफ्तार कर 14 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर लिया है.

 करोड़ों की ठगी

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं क्षेत्र में प्राइवेट कंपनी में निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी के करीब 11 माह पुराने मामले में बेगूं पुलिस ने ठगी के चार आरोपियों को सीकर से प्रोडक्शन वारंट के जरिए गिरफ्तार कर 14 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर लिया है.बेगूं पुलिस थाने पर उक्त मामले में ठगी के शिकार हुए 13 लोगों ने नामजद लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट देकर करीब 2 करोड रुपए की धोखाधड़ी किए जाने का मामला दर्ज करवाया था.

प्रति सप्ताह 1352 रुपए का बोनस
पुलिस थाने में भले ही 2 करोड़ की ठगी का मामला दर्ज हुआ हो, लेकिन क्षेत्रफल में चर्चा है कि कंपनी में निवेश के नाम पर कंपनी से जुड़े लोगों ने क्षेत्र भर के गांव गांव में करीब 500 लोगों का निवेश कराकर 100 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी की है. जो पुलिस जांच का विषय है.आपको बता दें कि प्राइवेट कंपनी  से जुड़े लोगों ने बेगू क्षेत्र में अनेक लोगों को अपने झांसे में लेकर 50000 के निवेश पर प्रति सप्ताह 1352 रुपए का बोनस अगले 60 सप्ताह तक देने तथा ₹500000 के निवेश पर एक प्लांट की रजिस्ट्री करवाने का विश्वास दिला कर करीब 2 वर्षों तक क्षेत्र भर के लोगों को अपने झांसी में लेकर राशि हड़पते रहे.

*ऐसे हुआ धोखाधड़ी का खुलासा*

प्राइवेट कंपनी में बड़ा निवेश किए जाने के बाद उपभोक्ताओं ने जब कंपनी के एजेंट और अधिकारियों से प्लॉट की रजिस्ट्री करवाने एवं कंपनी के खाते में जमा हुई रकम की रशीदा मांगना शुरू किया तो अधिकारियों द्वारा टालमटोल की जाने लगी और किसी भी निवेशक के पास प्लॉट की रजिस्ट्री की सूचना नहीं आई तो उनके साथ धोखाधड़ी होने का खुलासा हुआ.

इसी के आधार पर बेगूं क्षेत्र के एक दर्जन ठगी के शिकार लोगों ने बेगूं पुलिस थाने पर करीब 2 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया.

*बेगूं पुलिस ने इन्हे किया गिरफ्तार*
1. रणवीरसिह पुत्र मदनलाल उम्र 40 साल जाति जाट निवासी पनलावा तहसील लक्ष्मणगढ पुलिस थाना बलारा जिला सीकर हाल 103 बी कटेवा नगर न्यु सांगानेर रोड सोडाला जयुपर.

2. ओपेन्द्र बिजारणिया पुत्र त्रिलोकचन्द जाति जाट उम्र 45 साल निवासी पनलावा पुलिस थाना बलारा जिला सीकर.

3. सुभाष बिजनोरिया उर्फ सुभाषचन्द्र बिजारणिया पुत्र नेमीचन्द्र बिजनोरिया उर्फ नेमीचन्द्र बिजारणिया उम्र 43 साल जाति जाट निवासी पनलावा तहसील लक्ष्मणगढ पुलिस थाना बलारा जिला सीकर हाल मानव सिटी फलेट नम्बर 606 गोकुलपुरा तिराया सीकर थाना उद्योगनगर सीकर. 

4. अमरचन्द ढाका पुत्र मोटाराम उम्र 36 साल जाति जाट निवासी गुंगारा पुलिस थाना दादिया जिला सीकर.

यह भी पढ़ें:एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की सीकर में बड़ी कार्रवाई,लॉरेंस गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार

Trending news