आरोपः कपासन में पट्टे की एवज में 7 लाख रूपये की मांग, धरने पर बैठे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1330685

आरोपः कपासन में पट्टे की एवज में 7 लाख रूपये की मांग, धरने पर बैठे लोग

कपासन में मुख्यमंत्री की निःशुल्क पट्टा योजना में पट्टे नहीं बनाने और भाजपा पार्षदों द्वारा पैसे की मांग करने से क्षुब्ध होकर दो लोगों ने अम्बेडकर भवन के गेट पर धरने पर बैठ गये.

 

आरोपः कपासन में पट्टे की एवज में 7 लाख रूपये की मांग, धरने पर बैठे लोग

कपासनः बताया गया की दरगाह के पीछे स्थित कच्ची बस्ती में कई लोगों द्वारा पट्टों के लिये आवेदन किया था. पर अधिकांश लोगों के पालिका द्वारा पट्टे जारी कर दिये गये. पर मुनीद हुसैन शाह पिता फतेह मोहम्मद शाह और शम्शु शाह पिता अख्तर शाह के पट्टे नहीं बने. दोनों ही आये दिन पालिका के चक्कर लगाते हैं फिर भी उनकी सुनावई नहीं हुई. जिस पर गुरूवार को अम्बेडकर भवन में आयोजित नगर पालिका के साधारण सभा आयोजित हो रही थी.

इसी दौरान उक्त दोनो प्रार्थी वहां पहुंचे. पट्टे देने की मांग करने लगे. दोनों ने बताया कि दो पार्षदों द्वारा पट्टे की एवज में उनसे 7 लाख रूपये की मांग की गई है. पैसे नहीं देने पर उनका पट्टा नहीं बन पाया.

इधर साधारण सभा की बैठक समाप्त होते ही कांग्रेस पार्षद भी दोनों प्रार्थियों के साथ धरने पर बैठ गये. नारेबाजी करना शुरू कर दिया. इस दौरान विधानसभा के साहीबे सदर और भाजपा पाषर्द सभा भवन में ही थे.  किसी ने भी धरना दे रहे पाषदो व प्रार्थी से बात करने उचित नहीं समझा. जिस पर पाषर्द और ज्यादा उग्र हो गये. धरना जारी रखा. सूचना पर डिएसपी गीता चौधरी मय पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचे. शान्ति व्यवस्था कायम की. धरने पर बैठे कांग्रेस पाषर्द विधानसभा के सहीबे सदर से इस बात को चर्चा करने के लिये बुलाने की बात कही. पर साहेब कहां आने वाले थे.

मौके पर पहुंचे उपखण्ड अधिकारी विनोद कुमार ने कांग्रेस पार्षदों से चर्चा की. जिसमें सामने आया कि एक की पत्रावली में आक्षेप है. दूसरे की पत्रावली पट्टा देने के लिये पूर्व में पालिका को उपखण्ड अधिकारी द्वारा निर्देश दिये जा चुके थे.  पर पट्टा नहीं बना.  उपखण्ड अधिकारी विनोद कुमार चौधरी ने कांग्रेस पार्षदो से चर्चा कर 6 दिन में पट्टा दिलाने और भ्रष्टाचार की जांच करवाने के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ.

Reporter- Deepak Vyas

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

अन्य खबरें: प्रेमिका के बालिग होने का भी इंतजार नहीं कर सका प्यार में पागल प्रेमी, कर दिया ये कांड

गुलाब चंद कटारिया ने ट्वीटर पर क्यों और किससे मांगी माफी, जानें वजह

Trending news