Chittorgarh News: श्री सांवलिया सेठ के भंडार से निकले 8 करोड़ 92 लाख 26 हजार 676 रुपये
Advertisement

Chittorgarh News: श्री सांवलिया सेठ के भंडार से निकले 8 करोड़ 92 लाख 26 हजार 676 रुपये

राजस्थान में चित्तौड़गढ़ के मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से 8 करोड़ 92 लाख 26 हजार 676 रुपए प्राप्त हुए हैं. भंडार खोलने के बाद भंडार से प्राप्त राशि की गणना तीन चरणों में की गई. तीनों चरणों में की गई गणना के बाद भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त संपूर्ण राशि की गणना पूरी हो गई.

Chittorgarh News: श्री सांवलिया सेठ के भंडार से निकले 8 करोड़ 92 लाख 26 हजार 676 रुपये

Chittorgarh News: मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से 8 करोड़ 92 लाख 26 हजार 676 रुपए प्राप्त हुए हैं. गत 8 फरवरी को भगवान श्री सांवलिया सेठ के दो दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को ठाकुरजी का भंडार खोला गया था. 

भंडार खोलने के बाद भंडार से प्राप्त राशि की गणना तीन चरणों में की गई. तीनों चरणों में की गई गणना के बाद भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त संपूर्ण राशि की गणना पूरी हो गई. इस माह ठाकुरजी के भंडार से 8 करोड़ 92 लाख 26 हजार 676 रुपये की राशि प्राप्त हुई. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, मौसम ने अचानक मारी पलटी, जानें वेदर अपडेट

साथ ही ठाकुरजी के भंडार से 181 ग्राम सोना और 11 किलो 214 ग्राम चांदी भी प्राप्त हुई जबकि श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल भेंटकक्ष कार्यालय में नगद और मनीऑर्डर के रूप में 2 करोड़ 34 लाख 80 हजार 325 रुपए की राशि और 137 ग्राम 740 मिलीग्राम सोना तथा 24 किलो 765 ग्राम 105 मिलीग्राम चांदी भेंट स्वरूप प्राप्त हुई. अंतिम चरण की गणना करने के दौरान श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल बोर्ड के पदाधिकारी और क्षेत्रीय बैंकों के कर्मचारी मौजूद रहे.

पढ़ें चित्तौड़गढ़ की एक और खबर

श्रद्धालुओं ने दिलखोल कर किया दान... जानिए सांवलिया सेठ के दरबार की दानपेटी में कितने करोड़ आए और अगली गणना कब?
 सांवलिया सेठ का मंदिर राजस्थान के प्रमुख मंदिरों में से एक है. यहां श्रद्धालुओं की भीड़ हमेशा रहती है.  कृष्ण धाम सांवलिया सेठ मंदिर दरबार की दानपेटी से करोड़ों रुपये निकले. हर महीने सांवलिया सेठ मंदिर में दानपेटी खुलती है. जिसके बाद सुरक्षा इंतजाम के साथ भंडारे से निकली रकम की गणना होती है.

गुरुवार को सांवलिया सेठ मंदिर में दानपेटियां खुली. प्रशासनिक अधिकारी और मंदिर मंडल पदाधिकारियों की मौजूदगी में दानपेटियों में आई रकम की गणना हुई. सुबह 11 बजे गुरुवार को गणना शुरू हुई. जोकि शाम तक जारी रही.

 कुल 6 करोड़ 17 लाख 75  हजार रुपये पहले दिन की गणना खत्म होने के बाद मिले. इसके अलावा अभी हर महीने की तरह ऑनलाइन सहित अन्य माध्यम से दिए गए चढ़ावे की राशि के साथ सोने चांदी के आभूषण की काउंटिंग बची हुई है. बताया जा रहा है कि अगली गणना 12 फरवरी को होगी. शुक्रवार यानी आज अमावस्या होने के कारण गणना नहीं हुई. 

Trending news