चित्तौड़गढ़: श्री सांवलिया सेठ का खुला भंडार, 5 करोड़ 25 लाख 25 हजार निकले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1914151

चित्तौड़गढ़: श्री सांवलिया सेठ का खुला भंडार, 5 करोड़ 25 लाख 25 हजार निकले

Chittorgarh: मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से 5 करोड़ 25 लाख 25 हजार रुपए निकले है. जिसकी प्रथम चरण की गणना में 5 करोड़ 25 लाख 25 हजार रुपए कि राशि प्राप्त हुई.

Sanwaliya Seth

Chittorgarh: मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से 5 करोड़ 25 लाख 25 हजार रुपए निकले है. वर्षों पूरानी परम्परा के अनुसार भगवान श्री सांवलिया सेठ के दो दिवसीय मासिक मेले के पहले दिन कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को ठाकुरजी का भंडार खोला जाता है. इसी क्रम में शुक्रवार कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को भगवान श्री सांवलिया सेठ की राजभोग की आरती के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच ठाकुरजी का भंडार खोला गया. जिसकी प्रथम चरण की गणना में 5 करोड़ 25 लाख 25 हजार रुपए कि राशि प्राप्त हुई.

यह भी पढ़े: सूर्य ग्रहण पर पैसा-करियर और मान सम्मान बढ़ाने वाले टोटके 

प्रथम चरण में की गई गणना में से शेष बची राशि की गणना 15 तारीख को की जायेगी. भंडार से प्राप्त सोना तथा चांदी का वजन करना भी अभी बाकी रहा है. जबकि सांवलियाजी मंदिर मंडल भेंटकक्ष कार्यालय में प्राप्त सोना तथा चांदी का वजन करना व नगद व मनीआर्डर के रूप में प्राप्त राशि की गणना करना भी शेष है.

जुलाई की गिनती में निकले थे 5 करोड़

सांवलिया सेठ मंदिर के जुलाई महीने में खोले गए भंडार में 5 करोड़ से अधिक रुपये की राशि प्राप्त हुई थी. हरियाली अमावस्या के बाद यह पहली गणना की गई थी. बैंक की छुट्टी होने की वजह से और ज्यादा नोटों की गिनती नहीं हो पाई थी. इसके अलावा सांवलिया जी चौराहे स्थित प्राकट्य स्थल मंदिर, अनगढ़ बावजी और कस्बा स्थित सांवलिया मंदिर के भंडार भी खोले गए थे जिसमें कुल 46 लाख 68 हजार 600 रुपये की राशि प्राप्त हुई थी.

यह भी पढ़े- जिसने जलाया झंडा, उसे ही मिला BJP का टिकट! कोटपूतली में टिकट दावेदारों ने जताया रोष

Rajasthan Election 2023 : वसुंधरा राजे क्यों हैं खामोश, क्या बीजेपी की दूसरी लिस्ट के बाद टूटेगी चुप्पी

Trending news