Chittaurgarh News: सफाई कर्मचारी भर्ती प्रकिया में गड़बड़ी की शिकायत, ACB की टीम पहुंची नगर पालिका; खंगाले दस्तावेज
Advertisement

Chittaurgarh News: सफाई कर्मचारी भर्ती प्रकिया में गड़बड़ी की शिकायत, ACB की टीम पहुंची नगर पालिका; खंगाले दस्तावेज

Chittaurgarh latest News: चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा में साल 2018 में हुई सफाई कर्मचारी भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी की शिकायत के मामलें में अब चित्तौड़गढ़ एसीबी ने जांच शुरू कर दी है.

 

फाइल फोटो

Chittaurgarh News: राजस्थान के जिला चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा में साल 2018 में हुई सफाई कर्मचारी भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी की शिकायत का मामला सामने आया था. साल 2018 में इस मामलें की जांच के लिए जांच कमेटी की गठन की गई थी, लेकिन किसी भी प्रकार की कार्रवाई नही होने पर मामलें में अब चित्तौड़गढ़ एसीबी ने जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़े: NTPC में निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन, ऑपरेश के लिए इतने मोतियाबिंद के मरीज हुए चयनित

एसडीएम की ओर जांच कमेटी गठित करवाई गई
बताया जा रहा है कि आरटीआई एक्टिविस्ट संजय कुमार जैन ने भर्ती प्रक्रिया में नियमों के कायदों को ताक पर रखकर अपने चहितो और अपात्र लोगों को नोकरी पर लगाने का आरोप लगाया था. मामलें में शिकायत दर्ज करवाने के बाद वर्ष 2020 में मामलें की जांच के लिए एसडीएम की ओर जांच कमेटी गठित करवाई गई. 

भारी अनियमितताए और गड़बड़ियां सामने आई थी
वहीं एसडीएम की ओर गठित जांच कमेटी के द्वारा मामलें की जांच करने पर भर्ती प्रक्रिया में भारी अनियमितताए और गड़बड़ियां सामने आई थी. इसी के साथ सफाई कर्मचारी भर्ती गड़बड़ी की जांच की डिटेल रिपोर्ट बना कर कलेक्टर और एसडीएम के समक्ष पेश की गई थी. बावजूद इसके मामलें में अभी तक किसी प्रकार की कार्रवाई नही की गई है. 

यह भी पढ़े: खाटू श्याम बाबा के दरबार से इन पांच चीजों को जरूर लाए, माना जाता है शुभ

शिकायत से जुड़े दस्तावेजो और जरूरी पहलुओं की जांच की
वहीं इसी मामलें में की गई शिकायत को लेकर चित्तौड़गढ़ एसीबी ने नगर पालिका रावतभाटा जाकर शिकायत से जुड़े दस्तावेजो और जरूरी पहलुओं की जांच की. इस दौरान एसीबी की ओर से नगर पालिका सभागार में जनता संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें भृष्टाचार से जुड़े पहलुओं पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों और सोशल एक्टिविस्ट से चर्चा की गई. इसी के साथ शिकायत के मामलें में अब चित्तौड़गढ़ एसीबी ने जांच शुरू कर दी है.

Trending news