बेगू: चोरी-नकबजनी गिरोह का पर्दाफाश, 6 आरोपी गिरफ्तार और चोरी का माल बरामद
Advertisement

बेगू: चोरी-नकबजनी गिरोह का पर्दाफाश, 6 आरोपी गिरफ्तार और चोरी का माल बरामद

 जिले की गंगरार थाना पुलिस ने चोरी नकबजनी की लगभग आधा दर्जन वारदातें करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर 4 आरोपियों व चोरी के माल के खरीददार को गिरफ्तार किया है, मामले में एक बाल अपचारी को डिटेन किया गया है.

बेगू: चोरी-नकबजनी गिरोह का पर्दाफाश, 6 आरोपी गिरफ्तार और चोरी का माल बरामद

चित्तौड़गढ़: जिले की गंगरार थाना पुलिस ने चोरी नकबजनी की लगभग आधा दर्जन वारदातें करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर 4 आरोपियों व चोरी के माल के खरीददार को गिरफ्तार किया है, मामले में एक बाल अपचारी को डिटेन किया गया है. आरोपियों से चोरी गया माल बरामद कर घटना में उपयोग में लिए गए वाहन टाटा मैजिक व मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया है. राज. उच्च प्राथमिक विधालय त्रेष्ठा थाना गंगरार से दो बार चोरी सहित अनेक वारदातों का खुलासा किया गया.

पुलिस अधीक्षक श्री राज. दुष्यंत ने बताया कि राज. उच्च प्राथमिक विधालय त्रेष्ठा थाना गंगरार के रसोईघर से दिनांक 3 अगस्त व 9 अगस्त को दो बार पोषाहार सामग्री चुराने की घटना पर राज. उच्च प्राथमिक विधालय त्रेष्ठा थाना गंगरार के तृतीय श्रेणी अध्यापक रामलाल पुत्र सुखदेव जाट की रिपोर्ट पर थाना गंगरार पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया. मामले का खुलासा करने के लिए थानाधिकारी शिवलाल मीणा पुनि थाना गंगरार के नेतृत्व में थाना से विशेष टीम हैड कानि धर्मेन्द्र कुमार, कानि भीवाराम, राजेश, ओमप्रकाश, माधवलाल का गठन कर विशेष प्रयास किये गये.

दर्जनों वारदात को दिया गया अंजाम

मामले में माल मशरूका की तलाश हेतु मानव इंटेलिजेंस एवं मुखबीर की सुचना पर दिनांक 05.09.2020 को बाद पूछताछ त्रेष्टा स्कूल में चोरी करने के आरोप में आरोपी  रतनलाल पिता रामलाल भील, सुरेशचन्द्र पिता मोहनलाल भील, सुरेश पिता बालु भील और काना उर्फ किशनलाल पिता नारायण लाल डांगी को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा एक बाल अपचारी को निरूद्ध किया गया. प्रकरण में चोरी हुए माल को खरीदने वाले अभियुक्त संजय को भी पकड़ा गया है. 

प्रकरण में चोरी गया माल आरोपियों की निशादेही से बरामद किया गया है. गिरफ्तार शुदा अभियुक्तो से अन्य वारदातों के सम्बन्ध में गहनता से अनुसंधान जारी है. पुछताछ पर अभियुक्त गणो ने आधा

आरोपियों द्वारा की गईं वारदातें

 त्रेष्टा स्कूल से दो बार में रात्री के समय कमरो ताला तोड कर दो गैस सिलेण्डर, दो चूल्हे वाला चूल्हा, कुछ बर्तन गिलास, आटा, गेहुॅ का कटटा 35 किलो का एवं 3 क्विंटल गेहूं, 3 बडे तपेले, 1 बडा कुकर, 1 परात, 1 तपेला का बडा ढक्कन चुराना. हाईवे रोड गंगरार के कोर्ट पुलिया के पास गुमटी का ताला तोड कर सिलेण्डर, लोहे की सांकल, रेजगारी, स्पीकर व अन्य सामान चुराना.

हाईवे रोड निर्माणाधिन मकान के बाहर से 08 एमएम व 16 एमएम के आरसीसी के सरीये चुराना. इसके अलावा चन्देरिया स्थित बिरला फैक्ट्री से दो बार लोहै की पटरी एवं बॉक्स अन्य लोहे का सामान चुराना.. पुलिस थाना साडास के गांव भडानी खेडा से रात्री के समय ट्रेक्टर की बेट्री चुराना. पुलिस थाना हमीरगढ क्षेत्र मंे हाईवे रोड स्थित होटल एस.के प्लाजा के पास थडी का ताला तोड ट्रक की डिक्स, गेस सिलेण्डर छोटा व बडा, पिन्चर का सामन प्रेशर जैक आदि सामान चोरी करना. अन्य जगहो से लौहे-लक्कड की चोरीया करना बताया.

Reporter- Deepak vyas

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news