बूंदी: राजे के लापता वाले बयान के बाद CM गहलोत का हवाई सर्वे, दिखा हर तरफ बर्बादी का मंजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1318734

बूंदी: राजे के लापता वाले बयान के बाद CM गहलोत का हवाई सर्वे, दिखा हर तरफ बर्बादी का मंजर

राजस्थान में बारिश कहर बनकर बरस रही है. बीते कई दिनों से बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित है. प्रदेश में बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बारिश और बाढ़ से उपजे हालात का जायजा लेने के लिए बूंदी दौरे पर हैं.

बूंदी: राजे के लापता वाले बयान के बाद CM गहलोत का हवाई सर्वे, दिखा हर तरफ बर्बादी का मंजर

Bundi: राजस्थान में बारिश कहर बनकर बरस रही है. बीते कई दिनों से बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित है. प्रदेश में बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बारिश और बाढ़ से उपजे हालात का जायजा लेने के लिए बूंदी दौरे पर हैं. अशोक गहलोत हवाई सर्वेक्षण के जरिए हालात का जायजा लिया है. हालात का निरीक्षण कर अधिकारियों को राहत और बचाव कार्यों को निर्देश दिए. मुख्यमंत्री गहलोत ने बाढ़ वाले इलाकों में लोगों को भोजन मुहैया कराने के भी निर्देश दिए. 

प्रदेश में आपदा…राज्य सरकार लापता !

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 24 अगस्त को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया था और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा था. राजे ने दौरा के बाद ट्वीट किया ''आश्चर्य है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोग मर रहें हैं, किसानों की फसलें बर्बाद हो गई, पशुपालकों का पशु धन नष्ट हो रहा है, लोगों के घर ढह गए, लेकिन सरकार का अता-पता ही नहीं है.''

''हवाई सर्वेक्षण के दौरान मेरी जिधर भी नजर पड़ी, उधर ही तबाही का मंजर दिखाई दिया. किसानों की सोयाबीन, उड़द, मक्का, चावल सहित सभी फसलों को काफी नुकसान हुआ है. यदि राज्य सरकार ने गत वर्ष की बाढ़ से सबक लिया होता तो आज इतनी भयानक स्थिति उत्पन्न नहीं होती.''

वसुंधरा राजे ने कहा था कि सात जिलों बारां, झालावाड़, कोटा, धौलपुर, चितौड़गढ़, प्रतापगढ़ और भीलवाड़ा में बाढ़ की स्थिति से जन-जीवन प्रभावित हुआ है. लोग छतों से नीचे नहीं उतर पाए, तीन दिन तक भूखे-प्यासे फंसे रहे, लेकिन गहलोत सरकार ने जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव 2022: वोटिंग के लिए राजस्थान यूनिवर्सिटी तैयार, 91 मतदान केंदों पर होगा मतदान

प्रदेश में अगले पांच दिन तेज बारिश की चेतावनी

प्रदेश के सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में भारी- भारी बारिश होने की संभावना जताई है. करीब 1 दर्जन जिलों में बारिश का दौर जारी है. सिरोही के देलदर में इस दौरान 120 एमएम बारिश की दर्ज की गई. जालौर के भीनमाल में 144 एमएम बारिश दर्ज की गई. वहीं, जैसलमेर में 64.2 एमएम, सिरोही में 34.5 एमएम, जोधपुर में 20.3 एमएम और जालौर में 14.5 एमएम बारिश दर्ज की गयी है. करीब एक दर्जन जिलों में 5 एमएम से 15 एमएम तक बारिश की दर्ज की गई.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news