Bundi news: कमलेश्वर महादेव मंदिर में पहुंचेंगे भारी संख्या में श्रद्धालु, प्रशासन अलर्ट पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1740854

Bundi news: कमलेश्वर महादेव मंदिर में पहुंचेंगे भारी संख्या में श्रद्धालु, प्रशासन अलर्ट पर

कमलेश्वर महादेव मंदिर मे अषाढ महीने की चौदस को पवित्र कुंडो में स्नान करने तथा महादेव के दर्शनो के लिए भारी भीड के अनुमान के चलते इंतजाम को लेकर एसडीएम रामकुमार वर्मा व डीएसपी नतिशा जाखड ने मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया

 

Bundi news: कमलेश्वर महादेव मंदिर में पहुंचेंगे भारी संख्या में श्रद्धालु, प्रशासन अलर्ट पर

Bundi news: लाखेरी हाडोति के प्राचीन कमलेश्वर महादेव मंदिर मे अषाढ महीने की चौदस को पवित्र कुंडो में स्नान करने तथा महादेव के दर्शनो के लिए भारी भीड के अनुमान के चलते इंतजाम को लेकर एसडीएम रामकुमार वर्मा व डीएसपी नतिशा जाखड ने मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया. एसडीएम राम कुमार वर्मा ने वाहन पार्किंग ,आवागमन के रास्ते ओर दर्शन के बाद भक्तो की निकासी की समुचित व्यवस्था को लेकर अधिकारियो को निर्देश दिए.

बूंदी के कमलेश्वर महादेव मंदिर मे हर माह अमावस्या की चौदस को बड़ी तादाद में श्रद्धालु भोलेनाथ के दर्शन के साथ यहाँ के पवित्र कुंडो मे स्नान करने के लिए पहुंचते है. भक्तो की भारी भीड के चलते व्यवस्थाए चरमरा जाती है जिसके चलते लोगो को परेशान होना पड़ता है. सबसे ज्यादा समस्या वाहन पार्किंग ओर भीड के नियंत्रण को लेकर आती है. बड़ी संख्या मे श्रद्धालुओ के पहुंचने के कारण सुमेरगंजमंडी से कमलेश्वर महादेव के रास्ते मे कई जगह लंबा जाम लग जाता है. इसके चलते श्रद्धालुओं को अपने वाहन काफी दुर छोडकर पैदल ही जाना पड़ता है.

यह भी पढ़ें- 76 हजार 30 गौवंश की हुई मृत्यु तो 42 हजार पशुपालकों को अनुदान क्यों, राजेंद्र राठौड़ ने साधा निशाना

मंदिर क्षेत्र में भी भीड को नियंत्रण नहीं करने से काफी अफरा तफरी का माहौल बन जाता है . दर्शन के बाद भीड़ की निकासी की समूचित नही होने से भी समस्या आती है. इन सब बातो को लेकर एसडीएम ने इंदरगढ तहसीलदार व एसएचओ को समुचित व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए है. मंदिर क्षेत्र मे असामाजिक तत्वों पर निगाह रखने व त्वरित कार्यवाई करने के निर्देश के साथ पेयजल की उचित प्रबंध करने की बात कही है. कमलेश्वर महादेव का प्राचीन स्थान धार्मिक आस्था के साथ पुरा महत्व की दृष्टि से काफी महत्वपुर्ण माना जाता है.

हर महीने अमावस्या की चौदस को यहाँ बड़ी संख्या मे श्रद्धालुओ का जमघट लगता है. इस विशेष दिन महादेव के दर्शन के पवित्र कुंडो मे स्नान करने का बडा महत्व समझा जाता है. इसीलिए हाडोति सहित सवाईमाधोपुर की ओर इससे सटे मध्य प्रदेश के करीबी क्षेत्र से श्रद्धालु बड़ी तादाद मे पहुंचते है.

REPORTER- OM- PAL SINGH

यह भी पढ़ें- वो 3 बड़े कारण, जिसकी वजह से सचिन पायलट को नई पार्टी बनाने से पीछे खींचने पड़े कदम

Trending news