बेरियावाली सहकारी समिति में समर्थन मूल्य पर मूंग और मूंगफली की खरीद हुई शुरू
Advertisement

बेरियावाली सहकारी समिति में समर्थन मूल्य पर मूंग और मूंगफली की खरीद हुई शुरू

Khajuwala: राज्य सरकार के द्वारा समर्थन मूल्य पर होने वाली मूंग और मूंगफली की खरीद खाजूवाला में बेरियावाली क्रय विक्रय सहकारी समिति के द्वारा आज से शुरू की गयी. सीसीबी चैयरमैन भागीरथ ज्याणी ने खरीद केन्द्र का शुभारंभ किया. 

बेरियावाली सहकारी समिति में समर्थन मूल्य पर मूंग और मूंगफली की खरीद हुई शुरू

Khajuwala, Bikaner: राज्य सरकार के द्वारा समर्थन मूल्य पर होने वाली मूंग और मूंगफली की खरीद खाजूवाला में बेरियावाली क्रय विक्रय सहकारी समिति के द्वारा आज से शुरू की गयी. इस मौके पर सीसीबी चैयरमैन भागीरथ ज्याणी ने खरीद केन्द्र का शुभारंभ किया. मुख्य कार्यकारी अधिकारी सांवरिया लाल पालीवाल ने बताया कि राज्य सरकार के द्वारा किसानों से समर्थन मूल्य पर मूंग और मूंगफली की खरीद आज से खाजूवाला में शुरू की गई है. 

ये भी पढ़ें- बीन बजाकर बोले कालबेलिया समाज के लोग- कलेक्टर साहब, हमें भी PM आवास के लिए दो जमीन

राज्य सरकार के द्वारा मूंग 7755 रुपए, और मूंगफली 5850 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीद की जा रही है. ऐसे में बेरियावाली क्रय विक्रय सहकारी समिति में मूंग बिक्री के लिए 348 किसानों ने आवेदन किए हैं. वहीं मूंगफली के लिए 269 किसानों ने आवेदन किए हैं. ऐसे में प्रत्येक किसान से 1.70 क्विंटल प्रति बीघा के हिसाब से मूंग की खरीद की जा रही हैं. पहले दिन दो दिन मूंग की फसल लेकर पहुंचे. 

ये भी पढ़ें- 5G phones Under 15000: Flipkart और Amazon में मिल रहे ये सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोंस

गौरतलब है कि राज्य सरकार के द्वारा प्रदेश भर के किसानों से 3 लाख 2 हजार 745 मीट्रिक टन मूंग, 62 हजार 508 मीट्रिक टन उड़द, 4 लाख 65 हजार 565 मीट्रिक टन मूंगफली और 3 लाख 61 हजार 790 मीट्रिक टन सोयाबीन खरीद की जाएगी‌. मूंग का समर्थन मूल्य 7755 रुपए, उड़द का 6600 रुपए, मूंगफली का 5850 रुपए और सोयाबीन का 4300 रुपए प्रति क्विंटल घोषित किया गया हैं.

Reporter- Tribhuvan Ranga

Trending news