बीकानेर के नरसी कुलेरिया की टीम ने किया नए संसद भवन का इंटीरियर, देशभर से मिल रही बधाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1715162

बीकानेर के नरसी कुलेरिया की टीम ने किया नए संसद भवन का इंटीरियर, देशभर से मिल रही बधाई

बीकानेर जिले के नोखा​ निवासी उद्योगपति नरसी कुलरिया और उनके नरसी ग्रुप की टीम ऐतिहासिक भवन के निर्माण में अहम भूमिका निभाई है. नरसी कुलेरिया और उनकी 1000 से अधिक लोगो की टीम ने नए संसद भवन के आंतरिक साज सज्जा यानी की इंटीरियर का काम किया है.

बीकानेर के नरसी कुलेरिया की टीम ने किया नए संसद भवन का इंटीरियर, देशभर से मिल रही बधाई

Bikaner Narsi Kuleria​: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश के नए संसद भवन का उद्घाटन कर दिया है. उद्घाटन के साथ ही देश की इस धरोहर के आतंरिक साज सज्जा की तस्वीरें भी सामने आ गयी है. देश के नए संसद भवन में यूं तो राजस्थान के पत्थर से लेकर श्रमगारों की अहम भूमिका है. लेकिन बीकानेर जिले के नोखा​ निवासी उद्योगपति नरसी कुलरिया और उनके नरसी ग्रुप की टीम ऐतिहासिक भवन के निर्माण में अहम भूमिका में है.

नरसी कुलेरिया की टीम ने नए संसद भवन के इंटीरियर का किया काम

नरसी कुलेरिया और उनकी 1000 से अधिक लोगो की टीम ने नए संसद भवन के आंतरिक साज सज्जा यानी की इंटीरियर का काम किया है. नरसी कुलेरिया टाटा के साथ लंबे समय से काम कर रहे है और टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने ही नए संसद भवन के निर्माण की बोली 861.90 करोड़ रुपये की लागत से जीती थी. संसद भवन के निर्माण के लिए टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने नरसी कुलेरिया को ही जिम्मेदारी सौपी, जिसके बाद इस संसद भवन के इंटीरियर में नरसी ग्रुप की कारिगरी देखने को मिलेगी.

टाटा प्रोजेक्ट्स ने ही नए संसद भवन के निर्माण का कॉन्ट्रैक्ट किया हासिल

टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड की ओर से निर्मित नए भवन में एक भव्य संविधान हॉल, संसद सदस्यों के लिए एक लाउंज, एक लाइब्रेरी, कैफे, डाइनिंग एरिया, कमेटी मीटिंग के कमरे, बड़े पार्किंग एरिया के साथ-साथ वाआईपी लाउंज का निर्माण किया गया है. नरसी ग्रुप ने टाटा के साथ मिलकर संसंद भवन के निर्माण में इंटीरियर का संपूर्ण कार्य किया है. हमारे संवाददात निजाम कण्टालिया ने इस मौके पर नरसी ग्रुप के सीएमडी नरसी कुलरिया और डायरेक्टर जगदीश कुलरिया से खास बातचीत की है.

नरसी कुलेरिया पीएम मोदी का जताया आभार

संसद भवन के निर्माण में मिली जिम्मेदारी के लिए नरसी कुलेरिया पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहते है कि संसद भवन का काम राष्ट्र निर्माण और देश सेवा की भावना से किया है. वे कहते है उनके जीवन की यह सबसे बड़ी खुशी है उन्होने टाटा के साथ मिलकर देश की इस सबसे बड़े संस्थान के लिए कुछ कर पाए है.

ये भी पढ़ें- नए संसद भवन में लगा जयपुर का 'ब्लैक गोल्ड', PM मोदी देख कर गदगद

नरसी कुलरिया की सफलता ना केवल विश्वकर्मा वंशज सुथार समाज बल्कि पुरा राजस्थान भी बेहद उत्साहित है और देश के अलग अलग क्षेत्रो से नरसी कुलरिया को बधाई संदेश मिल रहे है.

 

Trending news