Khajuwala: अवैध जिप्सम परिवहन पर बड़ी कार्रवाई, चार ट्रक और दो जेसीबी जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1330043

Khajuwala: अवैध जिप्सम परिवहन पर बड़ी कार्रवाई, चार ट्रक और दो जेसीबी जब्त

अवैध जिप्सम से भरे चार ट्रक और लोडिंग के लिए लाई गयी दो जेसीबी को जब्त किया.

Khajuwala: अवैध जिप्सम परिवहन पर बड़ी कार्रवाई, चार ट्रक और दो जेसीबी जब्त

Khajuwala: राजस्थान के बीकानेर के खाजूवाला क्षेत्र में हो रहे अवैध जिप्सम खनन पर पुलिस और वन विभाग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए, अवैध जिप्सम से भरे चार ट्रक और लोडिंग के लिए लाई गयी दो जेसीबी को जब्त किया. कार्रवाई का नेतृत्व DYAP अंजुम कायल ने किया.

खाजूवाला क्षेत्र में जिप्सम का अवैध खनन जोरों में चल रहा है, जिप्सम माफिया सरेआम वन-विभाग और दोहरा आंवटन भूमी से जिप्सम खनन कर रहें हैं. ऐसा ही एक मामला खाजूवाला क्षेत्र के चक 3 पीकेएम में हुआ.
चक 3 पीकेएम में वन-विभाग और दोहरा आंवटन भूमि से अवैध रूप से जिप्सम निकालने की लगातार शिकायतें मिल रही है.

आपको बता दें कि जिप्सम निकालकर परिवहन करते वक्त जिप्सम से भरा एक ट्रक बीच रास्ते ही खराब हो गया. जिससे पीछे से आ रहे अन्य ट्रक भी कच्चे रास्ते पर रुक गये. इस पर लोगों ने उच्च अधिकारियों को शिकायत की तो वन-विभाग बेरियांवाली की टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि ट्रकों में अवैध रूप से जिप्सम भरा था. यह वन-विभाग की भूमि है.

 यह भी पढ़ें: शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला बोले- मेरी व्यक्तिगत राय, राहुल ही बने पार्टी के अध्यक्ष

मामले की सूचना पुलिस को मिलने के बाद खाजूवाला वृत्ताधिकारी अंजूम कायल भी मौके पर पहुंची. वन-विभाग और पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए 4 ट्रक और दो जेसीबी को पकड़कर जब्त कर लिया. चक 3 पीकेएम में वन विभाग की जमीन से जिप्सम निकालने की सूचना उपवन संरक्षक छतरगढ़ दिलीपसिंह राठौड़ को ग्रामीणों ने दी.

सूचना पर वन-विभाग के रेंज बेरियांवाली की टीम रेंजर मोहनलाल मीणा के नेतृत्व में मौके पर पहुंची और मौके से चार ट्रक मिले. इसमें एक खाली खड़ा था बाकी में जिप्सम था. इसमें से एक ट्रक को पुलिस थाने में खड़ा करवाया और बाकी तीन गाड़ी मौके पर ही है. ट्रकों और 2 जेसीबी को पकडक़र वन-विभाग ने मामला दर्ज किया है.

Reporter- Tribhuvan Ranga

बीकानेर की  खबरों के लिए क्लिक करें

अन्य खबरें: प्रेमिका के बालिग होने का भी इंतजार नहीं कर सका प्यार में पागल प्रेमी, कर दिया ये कांड

गुलाब चंद कटारिया ने ट्वीटर पर क्यों और किससे मांगी माफी, जानें वजह

 

Trending news