Bhilwara news: नगरपालिका की बेशकीमती जमीन पर फिर से भूमाफियाओं ने किया कब्जा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1788910

Bhilwara news: नगरपालिका की बेशकीमती जमीन पर फिर से भूमाफियाओं ने किया कब्जा

Bhilwara news today: भीलवाड़ा जिले में आसींद के बाजूंदा रोड पर संतपॉल स्कूल के पास नगरपालिका की करोड़ों रुपए की जमीन पर भूमाफियों द्वारा कब्जा करने पर नगरपालिका ने कार्रवाई कर अतिक्रमण मुक्त करवाया था अधिकारी द्वारा ठोस कार्रवाई न करने पर अतिक्रमणकर्मी के हौसले बुलंद हो गए हैं. 

Bhilwara news: नगरपालिका की बेशकीमती जमीन पर फिर से भूमाफियाओं ने किया कब्जा

Bhilwara news: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में आसींद के बाजूंदा रोड पर संतपॉल स्कूल के पास नगरपालिका की करोड़ों रुपए की जमीन पर भूमाफियों द्वारा कब्जा करने पर नगरपालिका ने कार्रवाई कर अतिक्रमण मुक्त करवाया. वहीं गाडुलिया लोहार को नोटिस देकर 24 घंटे के भीतर जगह को खाली करने के आदेश दिए थे. करीब 1 महीने बीत जाने के बाद भी गाडुलिया लोहार सहित भूमाफियों ने उक्त जमीन से अतिक्रमण नहीं हटाया. 

कर्मचारी और प्रशासन से बेखौफ होकर नगरपालिका की बेशकीमती करोड़ों की जमीन पर वापस कब्जा करने की नियत से नगरपालिका निजी संपत्ति का लगा साइन बोर्ड व नगरपालिका जमीन पर सीमा ज्ञान सूचक पत्थरों को हटाया गया व नगरपालिका की जमीन में लगे हुए पानी के बोरिंग को भी अपने कब्जे में लेकर निजी निर्माण कार्य में उपयोग किया जा रहा है. 27 जून व 28 जून को नगरपालिका की अतिक्रमण शाखा द्वारा अतिक्रमण हटाया गया. परंतु भूमाफिया व राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण नगरपालिका कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी मोहित पंचोली का स्थानांतरण करवा दिया गया. 

 

जिससे भू माफियाओं के हौसले और बुलंद हो गए और पूर्व में हटाए गए अतिक्रमण को नगरपालिका ने अपने कब्जे में ले रखा था. लेकिन मौजूदा हालात में नगरपालिका के द्वारा लगाए गए निजी संपत्ति वाले साइन बोर्ड एवं सीमा ज्ञान वाले सीमा सूचक पत्थरों को भी हटा दिया गया. आसींद नगरपालिका अधिशासी अधिकारी द्वारा ठोस कार्रवाई न करने पर अतिक्रमणकर्मी के हौसले बुलंद हो गए हैं. भू माफिया बेखौफ होकर नगरपालिका की बेशकीमती करोड़ों की जमीन पर वापस कब्जा किया जा रहा है. 

नगरपालिका की करोड़ों रुपए की बेशकीमती जमीन पर निर्माण संबंधित सामग्री इंटे, पत्थर, बजरी डाल रखी है. दबंगों द्वारा बांजुदा रोड पर विगत दिनों रातों-रात नगरपालिका की बेशकीमती जमीन हथियाने को लेकर गाडोलिया लोहार के कुछ व्यक्तियों को लकड़ी के टप्पर बनवा कर जमीन पर कब्जा करके बैठा दिया गया है. जिन्हें नगर पालिका द्वारा नोटिस दे दिया गया परंतु अब तक कोई ठोस कार्रवाई ना होने से भू माफिया के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं.

Trending news