सहाड़ा: गंगापुर में स्वर्वेद यात्रा महोत्सव का आयोजन, इस विद्या का लोगों को मिल रहा लाभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1345179

सहाड़ा: गंगापुर में स्वर्वेद यात्रा महोत्सव का आयोजन, इस विद्या का लोगों को मिल रहा लाभ

भीलवाड़ा की सहाड़ा विधानसभा के गंगापुर में स्वर्वेद यात्रा महोत्सव का आयोजन किया गया. ब्रह्मविद्या विहंगम योग संस्थान एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है, जो मानव के संपूर्ण विकास के लिए सतत प्रयत्नशील हैं.

स्वर्वेद यात्रा महोत्सव का आयोजन

Bhilwara: भीलवाड़ा की सहाड़ा विधानसभा के गंगापुर में स्वर्वेद यात्रा महोत्सव का आयोजन किया गया. ब्रह्मविद्या विहंगम योग संत समाज द्वारा स्वर्वेद यात्रा का आयोजन डाक बंगला से प्रारंभ होकर बस स्टैंड, भूत बावजी, सहाड़ा दरवाजा, कसारा बाजार, बावड़ी दरवाजा, कुंड चौक, मेन बाजार से होकर माहेश्वरी सेवा संस्थान पर पहुंच कर संपन्न हुआ. आयोजक कैलाश पारीक ने बताया कि ब्रह्मविद्या विहंगम योग संस्थान एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है, जो मानव के संपूर्ण विकास के लिए सतत प्रयत्नशील हैं.

यह भी पढे़ं- Chanakya Niti: भरी महफिल में महिलाएं हमेशा नोटिस करती हैं पुरुषों की ये आदतें, नहीं चलने देती किसी को पता

इस संस्था का उद्देश्य है कि जीवन में आनंद के लिए, जीवन को सुख शांति पूर्वक जीने के लिए मुख्य आवश्यकता है शरीर को स्वस्थ रखने की, धन की, मन के निर्मल एवं संकल्पवान होने की, सत्यवादी होने की, चरित्रवान होने की और विवेक पूर्ण जीवन जीने की कला जानने की. विश्व के 50 लाख से अधिक नर-नारी इस विद्या को जानकर इससे लाभ उठा रहें हैं. इस विद्या को जानकर जीवन को आनंदित और सुखमय बनाया जा सकता है.इस दौरान क्षेत्र के गायत्री भक्त उपस्थित रहें. महोत्सव में ब्रह्मविद्या विहंगम योग के उपदेष्टा कैलाश पारीक, संयोजक देवीलाल जैन, सह संयोजक लेहरु लाल गुर्जर, प्रभारी राकेश बाफना, प्रचारक रामेश्वर लाल कुमावत, देवेंद्र जोशी, हरि ओम दाधीच एवं ब्रह्मविद्या विहंगम योग संत समाज के सभी गुरु भाई व बहनों ने बड़े हर्षोल्लास के साथ भाग लिया.   

Reporter - Mohammad Khan

भीलवाड़ा की खबरों के लिए क्लिक करें

यह भी पढे़ं-  Jhunjhunu : SFI के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश झाझड़िया की निर्मम हत्या, NSUI पर आरोप

 यह भी पढे़ं-  राजस्थान पंचायत सहायकों का आज से कलमबंद आंदोलन शुरू, शहीद स्मारक पर डालेंगे महापड़ाव      

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

 

Trending news