मांडल में केसरिया साफे के साथ ऐतिहासिक तरीके से निकाली महाराणा प्रताप जयंती पर रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1706687

मांडल में केसरिया साफे के साथ ऐतिहासिक तरीके से निकाली महाराणा प्रताप जयंती पर रैली

कस्बे में क्षैत्र भर से आए सैकड़ों की तादाद में सकल हिंदू समाज के लोगों ने केसरिया साफा पहन कर और महाराणा प्रताप के जयकारों के साथ रेली का आयोजन किया. करीब शाम साढ़े पांच बजे से मेजा रोड़ स्थित तेजाजी चौक से रेली का शुभारंभ हुआ.

मांडल में केसरिया साफे के साथ ऐतिहासिक तरीके से निकाली महाराणा प्रताप जयंती पर रैली

Bhilwara news : कस्बे में क्षैत्र भर से आए सैकड़ों की तादाद में सकल हिंदू समाज के लोगों ने केसरिया साफा पहन कर और महाराणा प्रताप के जयकारों के साथ रेली का आयोजन किया. करीब शाम साढ़े पांच बजे से मेजा रोड़ स्थित तेजाजी चौक से रेली का शुभारंभ हुआ. रैली के आरंभ होते ही हल्की बारिश शुरू हो गई किंतु रैली निकालने वालों का उत्साह और बढ़ता नजर आया. रैली में महाराणा प्रताप और मराठा सरदार शिवाजी की जीवंत झांकियों ने सबका मन मोह लिया.

सैकड़ों की तादाद में लोग वाहनों और पैदल रैली में शामिल हुए. प्रत्येक वाहन पर महाराणा प्रताप, पन्ना धाय, शिवाजी महाराज सहित देशहित के लिए सरपित रहे कई विभूतियों की होर्डिंग लगाए हुए थे. साथ ही जीवंत झांकियां भी बनाई हुई थी.

ढोल नगाड़ों की धुन ने समा बांध लिया
रेली का शुभारंभ तेजाजी चौक से आरंभ हुआ जहां "जय शिवा सरदार की जय महाराणा प्रताप की" के जयकारें गूंजे. जयकारों के उद्घोष से पूरा कस्बा महाराणा प्रताप की वीरता से ओत प्रोत हो उठा. रैली में विधानसभा क्षेत्र से सकल समाज से लोग उपस्थित रहे. रैली कस्बे के सभी मुख्य मार्गों से गुजरते हुए पुनः प्रताप सर्किल बस स्टेंड पहुंची. जहां कार्यक्रम में उपस्थित हुए अतिथियों ने महाराणा प्रताप की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए देश के लिए उनके समर्पण भाव और उनकी महानता की गाथा सुनाई.

ये भी पढ़ें- छुट्टियों में ये शिक्षक घर नहीं स्कूल को संवारते हैं, पाधौं में फूंकते हैं जान, परिंदो का भी ऐसे रखते है ख्याल 

कस्बे में रैली के कुशल संचालन के लिए एतियत के तौर पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात रहा. इस दौरान प्रताप युवा शक्ति के प्रदेश प्रवका कान सिंह खारडा, नरेंद्र सिंह झामोली, मांडल सरपंच संजय भंडिया, सुरास सरपंच महेंद्रपाल सिंह, शंकर सिंह फौजी, दशरथ सिंह पुरावत, उम्मेद सिंह राठौड़, देशराज जाट, विकास प्रजापत, सहित सैकड़ों लोगों ने भाग लिया.

Trending news