Bharatpur News: शादी करवाने के नाम पर 22 लाख रुपये को ठगी, तीन ठग गिरफ्तार
Advertisement

Bharatpur News: शादी करवाने के नाम पर 22 लाख रुपये को ठगी, तीन ठग गिरफ्तार

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर में शादी करवाने के नाम पर दोगुनी कीमत का सामान दिलाने व नकदी देने का झांसा देकर ठगी करने वाले तीन ठगों को गिरफ्तार किया. 

Bharatpur News: शादी करवाने के नाम पर 22 लाख रुपये को ठगी, तीन ठग गिरफ्तार

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर पुलिस महानिरीक्षक राहुल प्रकाश के निर्देश व निर्देशन में अधिक डीग जिला पुलिस ने कैथवाड़ा थाना क्षेत्र के गांव नीमला में शादी करवाने के नाम पर दोगुनी कीमत का सामान दिलाने व नकदी देने का झांसा देकर ठगी करने वाले बड़े ठग गिरोह के तीन ठगों को गिरफ्तार किया. साथ ही उनके कब्जे से 21.67 लाख रुपये की नगदी बरामद की गई है.

हालांकि पुलिस कार्रवाई के दौरान इस गिरोह का मुख्य सरगना शैकुल मेव पुलिस के हाथ नहीं लगा. पुलिस अब उसकी सर गर्मी से तलाश कर रही है. पुलिस की कार्रवाई के बाद ठग गिरोह के सदस्यों, दलालों व इस गोरख धंधे से जुड़े व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है. 

पुलिस ने बताया कि एक काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि कैथवाड़ा थाना क्षेत्र के गांव नीमला में शादी करवाने के नाम पर ठगी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है. इस गिरोह के सदस्य लोगों को बहला फुसलाकर का शादी करवाने का झांसा देकर डेढ़ लाख रुपये जमा करवा लेते हैं और इसके बदले उन्हे इतनी कीमत के दहेज के अलावा एक मोटरसाइकिल देने का वादा करते हैं.

इसके अलावा जिस दिन शादी होती है, उस दिन 70 हजार रुपये अतिरिक्त तौर पर नगद दिए जाते और 70 हजार रुपये नगदी देने की बात कहते है. शिकायत यह भी मिली थी कि गिरोह के सदस्य बड़ी रकम एकत्रित कर घोटाला कर विदेश भागने की फिराक में है. इनके पास रोजाना करोड रुपये आ रहे हैं. 

इस सूचना पर कामां एएसपी सतीश यादव के नेतृत्व पुलिस ने गॉव नीमला में गिरोह के सरगना के निवास पर दबिश दी, जिसमें मौके पर तीन युवकों को हिरासत में लेकर 21 लाख 67 हजार रुपये जब्त किए गए हैं. पुलिस ने बताया है कि पकड़े गए युवकों कामा थाना क्षेत्र के गांव शांति का नगला निवासी फरजाद खॉन व अलवर जिले के अकलीमपुर निवासी सलीम खॉन और फरजाद खान से पूछताछ कर मुख्य सरगना को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. इनके अलावा जब्त राशि की जांच के लिए ईडी और आयकर विभाग को पत्र लिखा जाएगा. पुलिस की इतनी बड़ी कार्रवाई होने के बाद अब ठग गिरोह के सदस्यों, व्यापारियों व इस धंधे से जुड़े अन्य लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. 

यह भी पढ़ें: Churu के सरदारशहर में दर्दनाक हादसा, ट्रक और ट्रैक्टर की भिड़ंत में 1 की मौत, 3 घायल

यह भी पढ़ें: Sikar News: शादी कर लौट रही बारात की गाड़ी का एक्सीडेंट, दुल्हन की मौत, दूल्हा गंभीर रूप से घायल

Trending news