Barmer: बाड़मेर में 68 दिनों से जारी RLP का धरना समाप्त, 9 दिनों से शुरू था आमरण अनशन
Advertisement

Barmer: बाड़मेर में 68 दिनों से जारी RLP का धरना समाप्त, 9 दिनों से शुरू था आमरण अनशन

Barmer, Balotra: बाड़मेर सुलह के बाद आखिर कार 68 दिनों से जारी आरएलपी का धरना थम गया. बता दें कि बालोतरा में बजरी की बढ़ी दरों व अन्य मांगों को लेकर यह विरोध जारी था.  धरना स्थल पर अनशनकारियों को एसडीएम विवेक व्यास, डीएसपी नीरज शर्मा, तहसीलदार इमरान खान व बालोतरा थानाधिकारी उगमराज सोनी ने जूस पिलाया. 

 

Barmer: बाड़मेर में 68 दिनों से जारी RLP का धरना समाप्त,  9 दिनों से शुरू था आमरण अनशन

Barmer, Balotra: बाड़मेर के पचपदरा, बालोतरा जारी विरोध थम गया. दरअसल बजरी की बढ़ी दरों व अन्य मांगों को लेकर उपखण्ड मुख्यालय पर चल रहे आरएलपी के धरने पर प्रशासन की तीन दौर की वार्ता व समझाईश के बाद विराम लग गया. आमरण अनशन को खत्म कर दिया गया. राष्ट्रीय लोक तांत्रिक पार्टी द्वारा पिछले 68 दिनों से बजरी की मांगों को लेकर धरना जारी है. साथ ही 9 दिनों से आमरण अनशन भी किया जा रहा है.

 दो दिन पूर्व आमरण अनशन कर रहे शंकर मायला की तबियत बिगड़ने के बाद प्रशासन ने विरोध के बीच उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन गुरुवार को आमरण अनशन पर बैठे थानसिंह डोली की तबियत खराब हो गई.  एसडीएम विवेक व्यास की दिन भर की गई तीन दौर की वार्ता के बाद की गई समझाईश पर देर शाम अनशन को खत्म कर दिया गया.

 एसडीएम विवेक व्यास, डीएसपी नीरज शर्मा, तहसीलदार इमरान खान व बालोतरा थानाधिकारी उगमराज सोनी ने जूस पिलाया. जिसके बाद उन्हें उपचार के जिला राजकीय नाहटा जिला चिकित्सालय भेजा गया. दरअसल बता दे कि आरएलपी द्वारा बालोतरा उपखण्ड मुख्यालय पर बजरी की बढ़ी दरों को कम करने की मांग को लेकर 68 दिनों धरना दिया जा रहा है. कई बार प्रशासन व धरनार्थियों के बीच बजरी की मांगों को लेकर वार्ता की गई.

 लेकिन सहमति नही बन पाई. जिसके बाद आरएलपी की और से आमरण अनशन शुरू कर दिया गया. जिस पर आज प्रशासन की सहमति के बाद खत्म कर दिया गया. एसडीएम विवेक व्यास ने बताया कि बजरी की मांगो को लेकर एडीएम स्तर पर दो बार वार्ता की गई और आज फिर दिन दौर की वार्ता के बाद उनकी मांगों पर सहमति बनाइ गई. साथ ही बजरी के कार्य करने वालों का पुलिस द्वारा चरित्र सत्यापन, काले शीशे वाली गाड़िया की जांच पर सहमति बनी. 

कोरोना को लेकर भी सरकारी गाइड लाइंस की पालना को लेकर भी बात की गई. आरएलपी नेता उमेदाराम बेनीवाल ने कहा कि स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कुछ मांगो पर प्रशासन के साथ सहमति बनी जीसके बाद आमरण अनशन को खत्म कर दिया गया. उन्होंने कहा कि बजरी की बढ़ी दरों को कम करके की दम लेंगे जिसके लेकर धरना जारी रहेगा. संसद के सत्र के खत्म होने के बाद आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल यंहा आएंगे और हमारी मांगो को मनवा कर दम लेंगे.

यह भी पढ़ें- Morning walk: क्या देश में जानलेवा साबित हो रही मॉर्निंग वॉक? दिल्ली के बाद अब भीलवाड़ा से आया चौकाने वाला मामला

 

Trending news