सिवाना: पहले हुई मंदिर में चोरी और सुबह पुजारी ने की आत्महत्या, जानिए पूरा मामला...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1340701

सिवाना: पहले हुई मंदिर में चोरी और सुबह पुजारी ने की आत्महत्या, जानिए पूरा मामला...

बाड़मेर के समदड़ी कस्बे के बावड़ी चौक से नजदीक खत्री पंचायत भवन में बने रघुनाथ महाराज एवं हिंगलाज माता मंदिर में पुजारी जो सदियों से समाज भवन के मन्दिर में पूजा कर रहें हैं उन्होंने आत्महत्या कर दी.

मृतक के पास से बरामद सुसाइड नोट

Barmer: बाड़मेर के समदड़ी कस्बे के बावड़ी चौक से नजदीक खत्री पंचायत भवन में बने रघुनाथ महाराज एवं हिंगलाज माता मंदिर में अज्ञात चोरों ने रात्रि को चोरी की वारदात को अंजाम दिया. चोरों ने बाजोट के चारों तरफ लगी हुई 7 किलो के करीब चांदी एवं दानपात्र से 10,000 से अधिक रूपए की नकद राशि चोरी कर रफूचक्कर हो गए. सुबह जब दर्शनार्थियों ने एवं मंदिर पुजारी ने मंदिर के कपाट खोले तो ताले टूटे हुए देखें. जिसके बाद खत्री समाज के लोगों एवं पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने मौका मुआयना कर चोरों की तलाश शुरू कर दी.

वहीं बुधवार सुबह 10:00 बजे के करीब मंदिर के पुजारी जो सदियों से समाज भवन के मन्दिर में पूजा कर रहें हैं उन्होंने आत्महत्या कर दी. मृतक पुजारी भीमदास पुत्र रूपदास उम्र 45 वर्ष के लगभग मंदिर परिसर में फंदा लगाकर झूल गए, जिसके बाद दर्शनार्थियों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने पुजारी को मृत घोषित कर दिया. जानकारी के अनुसार चोरी की वारदात के बाद लगातार खत्री समाज के द्वारा पुजारी को प्रताड़ित किया जा रहा था, जिससे आहत होकर पुजारी भीमदास के आत्महत्या जैसा कदम उठाने का अंदेशा जताया जा रहा है. हालांकि पुलिस के अनुसार ऐसी कोई बात नहीं बताई जा रही है, वहीं खत्री समाज द्वारा रिपोर्ट नहीं देने के कारण पुलिस ने थाने में चोरी का मामला भी दर्ज नहीं किया है. 

मृतक के पास से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें भीम दास ने आत्महत्या का कारण सामाजिक दबाव एवं प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए, चोरी से इनकार किया है. पुजारी भीमदास ने लिख की मैं मरना नहीं चाहता हूं, लेकिन मुझे सब जगह बदनाम कर दिया गया है, इस वजह से मैं आत्महत्या कर रहा हूं. पीछे परिवारजनों को परेशान नहीं करने की भी बात लिखी है और पूरे परिवार से प्यार और आत्महत्या के लिए माफी मांगी गई है. 

बाड़मेर की खबरों के लिए क्लिक करें

Aaj Ka Rashifal : मेष को प्यार में मिलेगा धोखा, तुला बॉस से बहस ना करें

 

Trending news