शिव में बिजली विभाग की लापरवाही से युवक को लगा करंट, 15 दिन बाद अस्पताल में तोड़ा दम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1745097

शिव में बिजली विभाग की लापरवाही से युवक को लगा करंट, 15 दिन बाद अस्पताल में तोड़ा दम

Barmer: बाड़मेर जिले के शिव उपखंड क्षेत्र में विद्युत फॉल्ट ठीक करने के दौरान विद्युत विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से करंट लगने से गंभीर रूप से झुलसे निजी कंपनी के कार्मिक ने 15 दिन बाद जोधपुर के अस्पताल में दम तोड़ दिया.

 

शिव में बिजली विभाग की लापरवाही से युवक को लगा करंट, 15 दिन बाद अस्पताल में तोड़ा दम

Barmer, sheo: बाड़मेर जिले के शिव उपखंड क्षेत्र में विद्युत फॉल्ट ठीक करने के दौरान विद्युत विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से करंट लगने से गंभीर रूप से झुलसे निजी कंपनी के कार्मिक ने 15 दिन बाद जोधपुर के अस्पताल में दम तोड़ दिया. जिसके बाद परिजन शव लेकर भियाड़ डिस्कॉम कार्यालय के आगे धरने पर बैठ गए हैं. जिसके बाद विद्युत विभाग व जिला प्रशासन के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए और आनन-फानन में डिस्कॉम व जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे व परिजनों से समझाइश की ओर मुआवजे सहित विभिन्न मांगों पर सहमति बनने के बाद परिजन शव उठाने को लेकर राजी हुए. 

ऐसे लगा था युवक को करंट

जानकारी के अनुसार शिव उपखंड क्षेत्र के भियाड़ डिस्कॉम कार्यालय के अधीन विद्युत लाइनों का रखरखाव और फॉल्ट निकालकर विद्युत आपूर्ति सुचारू करने के लिए निजी कंपनी संधा एंड कंपनी के कार्मिक जगदीश कुमार को 15 दिन पूर्व 3 जून को आंधी तूफान से क्षतिग्रस्त हुई विद्युत लाइन को दुरुस्त करने के दौरान करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गया और विद्युत पुल से नीचे गिरने पर रीड की हड्डी टूट गई. जिसके बाद परिजन इलाज के लिए जोधपुर अस्पताल में भर्ती करवाया 15 दिन तक जिंदगी व मौत के बीच जंग लड़ने के बाद जगदीश हार गया और मौत हो गई. 

विद्युत विभाग और निजी कंपनी ने नहीं ली सुध

इस हादसे के बाद विद्युत विभाग और निजी कंपनी अधिकारियों ने किसी भी प्रकार से घायल कार्मिक की कोई सुध नहीं ली जिसके बाद आक्रोशित परिजनों व रिश्तेदारों शव को भियाड़ डिस्कॉम कार्यालय के आगे रखकर प्रदर्शन किया मामले को बढ़ता देख विद्युत विभाग के अधिकारी व उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा सहित जिला प्रशासन के अधिकारी व निजी कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों से बातचीत कर उचित मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को स्थाई नौकरी देने की मांग पर शांति बनी जिसके बाद परिजन शव उठाने को लेकर राजी हुए.

ये ग्रामीण रहे मौजूद

इस दौरान शिव उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा, शिव तहसीलदार गोपी किशन पालीवाल, शिव थानाधिकारी राम प्रताप सिंह, जोधपुर डिस्कॉम विभाग के अधिशाषी अभियंता मुकेश छाजेड, संधा एंड कंपनी सुपरवाइजर कुर्बान अली, पुनाराम गोदारा, चंद्रप्रकाश जाणी, नारायण सिंह, मोहन गोदारा, सहित बड़ी संख्या डिस्कॉम विभाग के अधिकारी ग्रामीण जन मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें...

जन्मदिन पर जारी हुआ 'भगवंत केसरी' में काजल अग्रवाल का फर्स्ट लुक, 'सत्यभामा' को लेकर आई ये बड़ी अपडेट

Trending news