Barmer News: गर्मी के तीखे तेवर से आमजन परेशान, राहत देने के लिए भामाशाहों ने बनाए कूलिंग स्टेशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2263220

Barmer News: गर्मी के तीखे तेवर से आमजन परेशान, राहत देने के लिए भामाशाहों ने बनाए कूलिंग स्टेशन

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले में गर्मी अपने चरम पर है. ऐसे में भामाशाह तन सिंह चौहान जन सेवा समिति की ओर से लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए कुलिंग स्टेशन बनवाए गए हैं. 

Barmer News Zee Rajasthan

Rajasthan News: देश व प्रदेश में लगातार भीषण गर्मी व हीट वेव का कहर जारी है. सरहदी बाड़मेर जिला हीट वेव में देश में प्रथम विश्व में दूसरे स्थान पर है. इसके बाद भीषण गर्मी को देखते हुए अब भामाशाह भी लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए आगे आ रहे हैं. शनिवार को भामाशाह तन सिंह चौहान जन सेवा समिति आगे आई और बाड़मेर शहर में अलग-अलग जगह कूलिंग स्टेशन बनाकर शीतल पेयजल की व्यवस्था की गई है.

ठंडी हवा के साथ ठंडे पेयजल की व्यवस्था
बाड़मेर शहर की मुख्य बाजार में आने वाले लोगों व राहगीरों के लिए होटल कूलिंग पैलेस कोतवाली थाने के आगे भामाशाह तन सिंह चौहान जन सेवा समिति ने छाया के लिए बड़े-बड़े टेंट लगाए गए हैं. वहीं ठंडी हवा के लिए कूलर लगाकर आने जाने वाले लोगों को ग्लूकोज व शीतल पेयजल पिलाया जा रहा है. शहर में जरूरी कामकाज से आने वाले लोग भी कूलिंग स्टेशन में रुक कर गर्मी से राहत ले रहे हैं. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि इस भीषण गर्मी में भामाशाह तनसिंह चौहान परिवार की ओर से जो पहल की गई है वह सराहनीय है. बाजार में गर्मी में परेशान लोगों को यहां ठंडी हवा के साथ ठंडा पानी पीकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं. वहीं, ग्लूकोज स्पीकर भी डिहाइड्रेशन से बच रहे हैं.

लोगों की सेवा का उठाया बीड़ा 
गौरतलब है भीषण गर्मी व हीट वेव को देखते हुए जिला प्रशासन ने भामाशाहों बैठक कर लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए आगे आने की अपील की थी, जिसके बाद भामाशाह तन सिंह जन सेवा समिति ने आगे जाकर लोगों की सेवा के लिए बीड़ा उठाया है जो आगे भी भीषण गर्मी में लगातार जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News live: तपती सुबह से हुई नौतपा की शुरुआत, जालोर में 47.7 डिग्री पहुंचा तापमान

Trending news