Rajasthan live News: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे में हुई जनहानि पर CM भजनलाल ने जताया दुःख, जानें राजस्थान की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2295671

Rajasthan live News: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे में हुई जनहानि पर CM भजनलाल ने जताया दुःख, जानें राजस्थान की बड़ी खबरें

Rajasthan live News: जयपुर के दिल्ली रोड स्थित ईदगाह में हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग नमाज अदा करेंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

Rajasthan live News: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे में हुई जनहानि पर CM भजनलाल ने जताया दुःख, जानें राजस्थान की बड़ी खबरें
LIVE Blog

Rajasthan live News: आज ईद उल-अजहा का पर्व पूरे देश में मनाया जाएगा. ऐसे में जयपुर के दिल्ली रोड स्थित ईदगाह में हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग नमाज अदा करेंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.  

 

17 June 2024
19:31 PM

Rajasthan weather Update: देश का तापमान 46 डिग्री से अधिक। 20 जून के बाद बारिश की गतिविधियों में होगी बढ़ोतरी। कल मेघ गर्जन के साथ बारिश और हिट वेव/लू का अलर्ट। कोटा, झालावाड़, अंता बारां जिले में मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना। अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनू, करौली, , श्रीगंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़, जिले में हीट वेव/लू की चेतावनी। हीटवेव/लू और उमस छुड़ा रही पसीने। मौसम में नमी अधिक होने के कारण उमस का एहसास ज्यादा।

19:04 PM

Rajasthan News: राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार ऊर्जा विभाग हीरालाल नागर का जोधपुर दौरा. डिस्कॉम के कॉन्फ्रेंस हॉल में चल रही है बैठक. संभाग स्तरीय विद्युत विभाग के अधिकारियों की चल रही है बैठक. कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल,राज्य मंत्री केके विश्नोई जोधपुर शहर विधायक अतुल भंसाली,सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी ओसियां विधायक भैराराम सियोल,प्रो महेंद्र सिंह राठौड़ शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड,फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई बिलाड़ा विधायक अर्जुनलाल गर्ग,भाजपा नेता घनश्याम ओझा डिस्कॉम के अधिकारी भी रहे मौजूद.

18:36 PM

Rajasthan weather Update: प्री मानसून की बारिश का दिख रहा असर. अब और अधिक सताने लगी उमस. उमस से बढ़ने लगी परेशानियां. पसीने से हाल बेहाल. मानसून करीब आने की आहट. प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट. तापमान में उतार चढ़ाव. गंगानगर जिले का अधिकतम तापमान पहुंचा 46.3 डिग्री. चूरू, करौली, पिलानी का अधिकतम तापमान 45 डिग्री से अधिक. धौलपुर, बीकानेर, फलोदी, अलवर, भरतपुर का अधिकतम तापमान 44 डिग्री से ज्यादा. जयपुर का अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री. 2 से 3 दिन प्रदेश के तापमान में बदलाव के नहीं मिल रहे संकेत. 

 

18:02 PM

Rajasthan Politics: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे जे पी नड्डा के आवास पर. मोतीलाल मार्ग स्थित नड्डा के आवास पर मुलाकात कर रहे है मुख्यमंत्री.

17:33 PM

Rajasthan News: रेलकर्मियों को मिल सकेगा एनपीएस में फायदा. राज्य के करीब 31560 रेलकर्मियों को मिलेगा फायदा. उत्तर-पश्चिम रेलवे, पश्चिम मध्य रेलवे के कर्मचारी होंगे लाभान्वित. जयपुर, जोधपुर, अजमेर, बीकानेर और कोटा मंडल के 31560 रेलकर्मी लाभान्वित होंगे. राज्य के करीब 2970 केंद्रीय कर्मचारियों को भी फायदा मिलेगा. हालांकि सेवानिवृत्ति के बाद आयु के मुताबिक पेंशन नहीं बढ़ेगी. अतिरिक्त पेंशन की संसदीय कमेटी की सिफारिश को नहीं माना. संसदीय कमेटी ने 65 वर्ष की आयु पर 5%, 70 पर 10% और, 75 वर्ष की आयु पर 15% अतिरिक्त पेंशन की सिफारिश की थी. अभी 80 की उम्र पर 20 फीसदी, 85 में 30 फीसदी, 90 की उम्र पर 40 फीसदी, 95 की उम्र पर 50 फीसदी पेंशन और 100 वर्ष की आयु के बाद मिलती है 100 फीसदी पेंशन.

16:47 PM

Rajasthan Politics: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के दिल्ली दौरे को लेकर चर्चा. आखिर प्री बजट बैठक को छोड़ अचानक पहुंचे दिल्ली ? दिल्ली में पीएम मोदी से करीब दो घंटे तक हुई मुलाकात. मुलाकात के दौरान लोकसभा चुनाव नतीजों पर फीडबैक दिए जाने की चर्चा. मुख्यमंत्री के दौरे के साथ राज्यपाल कलराज मिश्र भी पहुंचे है दिल्ली. राज्यपाल कलराज मिश्र की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हुई है मुलाकात. मुख्यमंत्री और राज्यपाल के एक साथ दौरे ने बढ़ाई दिल्ली में राजनीतिक चर्चा. हालांकि दूर-दूर तक इन चर्चाओं में नहीं दिख रहा कोई दम. 

16:17 PM

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव में 11 सीटों पर हुई हार पर बोले यूडीएच मंत्री खर्रा. विपक्ष द्वारा जो भ्रम फैलाया गया है उसको हम दूर नहीं कर पाए. इसलिए ऐसे लोकसभा चुनाव के राजस्थान में परिणाम आए. आपको ये समझना पड़ेगा की हार के एक नहीं अनेक कारण रहे हैं. जब व्यक्ति को सामान्य सर्दी जुकाम होता है, तो समय रहते यदि उसका इलाज नहीं हो तो बुखार बनता है, बुखार से निमोनिया बनता है और निमोनिया से टाइफाइड बनता. इसके बाद एक के बाद एक बीमारी बढ़ती जाती है. इसलिए हमारे हार के एक नहीं बहुत से कारण है, जिसको हम समय रहते दूर करना है.

15:38 PM

Rajasthan News: राज्यपाल कलराज मिश्र ने की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात. आंतरिक सुरक्षा और अन्य मुद्दों पर हुई चर्चा. राज्यपाल ने की थी गृह मंत्री से शिष्टाचार मुलाकात. 

15:22 PM

Rajasthan News: भूपेन्द्र यादव पहुंचे राजस्थान स्टेट गेस्ट हाऊस. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से हो रही मुलाकात. 

 

14:58 PM

Rajasthan News: चुनावी राज्यों के लिए बीजेपी के प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त. महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू कश्मीर के लिए नियुक्त. केंद्रीय मंत्री. भूपेंद्र यादव महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी और अश्वनी वैष्णव सह प्रभारी. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हरियाणा के प्रभारी और बिप्लब कुमार देब सह प्रभारी. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान झारखंड के प्रभारी और असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा सह प्रभारी. केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी जम्मू कश्मीर के प्रभारी. 

14:29 PM

Kanchanjunga Express Accident: रेल हादसे पर सीएम भजनलाल शर्मा ने जताया दुःख

13:59 PM

Rajasthan News: अवकाश के बावजूद सीएस सुधांश पंत आए ऑफिस. नई आपराधिक विधियों के क्रियान्वयन के संबंध में ली बैठक. डीजीपी यूआर साहू भी बैठक में रहे मौजूद. 

13:36 PM

Dausa News: किरोड़ी लाल का मंत्री पद से इस्तीफे पर सस्पेंस बरकरार

किरोड़ी ने कहा मौनम स्वीकृति लक्ष्णम...! हालांकि, उन्होंने कहा कि किसानों के लिए सदा काम करता रहा हुं और आगे भी करता रहूंगा. जरूरी नहीं काम सरकार में रहकर ही हो. पेपर लीक के दौरान सरकार में होता, तो नहीं कर सकता था काम. ऐसे में पक्ष और विपक्ष की निगाह किरोड़ी पर. हालांकि, किरोड़ी इस्तीफे के सवाल पर मुंह पर रख लेते अंगुली, लेकिन जिस तरह का किरोड़ी ने दिया बयान उसके मायने भी हुए साफ.

12:53 PM

Rajasthan live News: 
अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई बोलरों, बोलेरो सवार दंपती हुए गंभीर घायल, सेतरावा अस्पताल लाया गया दोनो घायलों को, इलाज के बाद दोनो गंभीर घायल जोधपुर रैफर, सेतरावा खनोडी सड़क पर हुआ हादसा, सेतरावा चौकी पुलिस पहुंची मौके पर.

12:17 PM
11:26 AM

Rajasthan live News:
मेयर मुनेश गुर्जर के मामले में बोले UDHमंत्री खर्रा. कहा-जिस दिन मेरी टेबल पर आ जाएगी फाइल. दो घंटे में फाइल का कर दिया जाएगा डिस्पोजल. 2घंटे में फाइल पर ले लिया जाएगा सकारात्मक निर्णय. एसीबी ने जांच में मेयर मुनेश गुर्जर को पाया है दोषी. ACBने मुनेश को लेकर सरकार से मांगी है अभियोजन स्वीकृति. पट्टा जारी करने की आवाज में 2लाख रिश्वत लेने का प्रकरण. 4अगस्त 2023को मुनेश गुर्जर के पति और दो दलाल को किया था गिरफ्तार.

11:08 AM

Rajasthan live News:
अखंड योग बिना रुके,बिना थके, लगातार योग साधको ने किया योग. बिना रुके लगातार 1551 मिनट योगाभ्यास का बना विश्व रिकॉर्ड. UDHमंत्री झाबर सिंह खर्रा का सम्बोधन. हमारा बचपन कैसा बीता था और आज का बचपन कैसे बीत रहा है. दोनों में बहुत अंतर है. पहले संयुक्त परिवार थे,परिवार के मुखिया उनका मानना था. बच्चा जब तक मिट्टी में नही खेलेगा उसका विकास नही होगा. अब बच्चों को मिट्टी की भीनी-भीनी खुशबू से दूर किया. बच्चों को मिट्टी में छोडऩा किसी अपराध से कम नहीं माना जाता.

10:44 AM
10:43 AM

Rajasthan live News:
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे प्रधानमंत्री आवास, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

10:35 AM

Rajasthan live News:
मंत्री बाबूलाल खराड़ी का राजसमन्द दौरा, मंत्री खराड़ी ने पिपलांत्री में वनवासी कल्याण परिषद के कार्यक्रम में लिया भाग, इस दौरान उन्होंने पिपलांत्री नर्सरी का किया अवलोकन, भाजपा जिलाध्यक्ष मान सिंह बाहरठ,पद्मश्री श्याम सुंदर पालिवाल,जिला मीडिया संयोजक नर्बदा शंकर पालिवाल, सरपंच अनिता पालिवाल सहित ग्रामवासी रहे मौजूद.

10:25 AM

Rajasthan live News:
25 घंटे 51 मिनट का योग का विश्व रिकॉर्ड. मंत्री अविनाश गहलोत ने कहा. PM मोदी ने 2015 में विश्व में प्रचारित किया. योग को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए. योग से बीमारियां खत्म हो जाती है. योगा को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए. इस रिकॉर्ड के लिए पूरी टीम को धन्यवाद देता हूँ. नगर निगम ग्रेटर और सभी योग संस्थाओं को धन्यवाद.

10:09 AM

 Rajasthan live News: 
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे दिल्ली एयरपोर्ट, VIP टर्मिनल 3 से हुए राजस्थान स्टेट गेस्ट हाउस के लिए रवाना.

09:59 AM

Rajasthan live News:
मथुरा-जयपुर पैसेंजर ट्रेन के पंखे बंद. ट्रेन में भीषण गर्मी में यात्रियों का हाल बेहाल. ट्रेन के द्वितीय श्रेणी में काम नहीं कर रहे पंखे. यात्रियों ने रेलवे अधिकारियों को किया सूचित. 3 घंटे बाद ट्रेन के पंखों को किया गया चालू. तब जाकर यात्रियों को मिल सकी राहत.

09:52 AM

Rajasthan live News: 
मुस्लिम समुदाय का ईदुलजुहा पर्व आज, मदीना मस्जिद से ईदगाह तक निकाला गया जुलूस, ईदगाह पर अदा की गई ईद की सामूहिक नमाज, देश में अमन चैन और खुशहाली की मांगी दुआ,  मुस्लिम भाईयों की ओर से घरों में अदा की जा रही कुर्बानी की रस्म.

08:59 AM

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर हादसा
दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस वे पर रफ्तार का कहर देखने को मिला. जानकारी के अनुसार दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस वे पर चैनल संख्या 150/900 पर बोलेरो पलट गई. जिसमें चालक सहित कुल 10 लोग घायल हो गए. जिन्हें एम्बुलेंस की सहायता से पिनान चिकित्सालय पहुंचाया. जहां उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी. बोलेरो में सवार महावीर पांचाल व उर्मिला ने बताया कि वे सब लोग हरिद्वार से देवताओ को स्नान कराकर वापिस अपने गांव उनियारा, टोंक लौट रहे थे. जिसमे चालक सहित 10 लोग सवार थे. जिनकी चैनल संख्या 150/900 पर असंतुलित होकर बोलेरो पलट गई. जिसमें किसी के कोई गंभीर चोंटे नही आयी है. सभी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी है.

08:50 AM

ट्रैक्टर ट्राली में ओवरलोड बजरी, 42 हजार का जुर्माना
जयपुर आरटीओ प्रथम की टीम ने की कार्यवाही. हिंगोनिया टोल के पास एक ओवरलोड ट्रॉली को पकड़ा. वाहन रुकवाने की कोशिश में तेज गति से भागा ट्रैक्टर ट्राली चालक. बाद में परिवहन निरीक्षक नवल मीणा ने पीछा कर पकड़ा. केशव विद्यापीठ से पकड़ कर जब ला रहे थे बगराना पुलिस चौकी. जानबूझकर ट्रैक्टर ट्राली चालक ने पलट दिया ट्राली को. क्रेन की मदद से सीधा कर जब्त करवाया. पुलिस के सहायक उप निरीक्षक वेदप्रकाश का रहा सहयोग.  

07:30 AM

जयपुर 
राजधानी में योग का महासंगम. बिना रुके लगातार 1500 मिनट योगाभ्यास का बना रिकॉर्ड. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले बना जयपुर में विश्व कीर्तिमान. ग्रेटर निगम और 51 संस्थाओं के सहयोग से बना रिकॉर्ड. कल सुबह 7 बजे से शुरू हुआ योगाभ्यास आज हुआ पूरा. अखंड योग बिना रुके, बिना थके, लगातार योग साधको ने किया योग. योग साधको, योग प्रशिक्षको और योगाचार्य ने की योग क्रियाएं. सूर्य नमस्कार सहित विभिन्न तरह की योग क्रियाएं की. कार्यक्रम में पहली बार 80 वर्ष से अधिक बुजुर्गों ने भी योगासन किए.  

07:15 AM

ईदुल अजहा(बकरीद) का पर्व. प्रदेश की ईदगाह और मस्जिदों में विशेष नमाज अदा की जाएगी. जयपुर के दिल्ली रोड स्थित ईदगाह में सुबह 7:45 बजे हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग नमाज अदा करेंगे. जयपुर—दिल्ली रोड पर नमाज के दौरान वाहनों का आवागमन बंद रखा जाएगा.

Trending news