Barmer: आकाशीय बिजली गिरने से 10 बकरियों की मौत, पीड़ित किसान ने सरकार से मदद की लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2295565

Barmer: आकाशीय बिजली गिरने से 10 बकरियों की मौत, पीड़ित किसान ने सरकार से मदद की लगाई गुहार

Barmer News:  बीती रात अचानक तेज हवाओं के साथ बदले मौसम के मिजाज के दौरान धनाऊ इलाके में जमकर बारिश हुई. ये बारिश कहर बनकर किसान पर टूटी.

symbolic picture

Barmer News: बाड़मेर जिले के धनाऊ थाना क्षेत्र में बीती रात तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की 10 बकरियों की मौत हो गई. घटना की जानकारी के बाद धनाऊ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया.

जानकारी के अनुसार बीती रात अचानक तेज हवाओं के साथ बदले मौसम के मिजाज के दौरान धनाऊ इलाके में जमकर बारिश हुई. इस दौरान एहसान का ताला निवासी किसान मीर खान पुत्र अली खान के खेत में जल के पेड़ के नीचे बकरियों के बाड़े पर अचानक ही आकाशीय बिजली गिर गई और बाड़े में बांधी हुई 10 बकरियों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. पीड़ित ने बताया कि रात को आकाशीय बिजली गिरने से बकरियां चिल्लाईं. तब वह भाग कर बाड़े पहुंचा तब तक बकरियों की मौत हो चुकी थी.

खेती-बाड़ी व बकरियों पर ही पीड़ित के घर का गुजारा चलता था लेकिन रात को कुदरत के कहर ने उसकी आजीविका को ही छीन लिया. अब उनके पास परिवार पालने व आजीविका चलाने का कोई साधन नहीं है. जिसके बाद पीड़ित ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है. आकाशीय बिजली की घटना के बाद धनाऊ थाना ASI लाखाराम मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना किया.

Trending news