Barmer News:दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मिला बाड़मेर जैसलमेर का प्रतिनिधिमंडल, रेल सेवा शुरु करने की मांग
Advertisement

Barmer News:दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मिला बाड़मेर जैसलमेर का प्रतिनिधिमंडल, रेल सेवा शुरु करने की मांग

Barmer News: कैलाश चौधरी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात की. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने अपने संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर में डीएनपी (डेजर्ट नेशनल पार्क) के कारण अवरुद्ध क्षेत्र के विकास कार्य और रेल सेवा को शुरु करने की मांग की.

Barmer News:दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मिला बाड़मेर जैसलमेर का प्रतिनिधिमंडल, रेल सेवा शुरु करने की मांग

Barmer News: केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी (MP Kailash chaudhry) ने बुधवार शाम को नई दिल्ली में संसदीय क्षेत्र बाड़मेर और जैसलमेर के स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं भाजपा पदाधिकारियों के साथ केंद्रीय वन एवं पर्यावरण तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ( Minister Bhoopendra Yadav) और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ( Railway Minister Ashwini Vaishnaw ) के साथ मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र से जुड़े मुद्दों को लेकर अपनी बात रखी. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने अपने संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर में डीएनपी (डेजर्ट नेशनल पार्क) के कारण अवरुद्ध क्षेत्र के विकास कार्यों को विधिवत शुरू करवाने को लेकर केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री भूपेंद्र यादव को केंद्र सरकार की ओर से रियायत देने के साथ ही राज्य सरकार को भी निर्देशित करने का आग्रह किया. 

भारतमाला सड़क योजना पर सहमति
मंत्री भूपेंद्र यादव ने केंद्र सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की ओर से पूर्ण सहयोग करने के आश्वासन के साथ ही राज्य सरकार से भी विकास कार्यों में सहभागिता को लेकर वार्ता की. वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने डीएनपी क्षेत्र से गुजरने वाले भारतमाला सड़क योजना पर सहमति व्यक्त करते हुए जल्द कार्रवाई करने को लेकर सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया.

बैठक में रखी रेल सेवाओं की मांग
बैठक में रखी संसदीय क्षेत्र में रेल सेवाओं की मांग इसके बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर के जन प्रतिनिधि मंडल के साथ रेल भवन में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से आत्मीय मुलाकात कर संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर में, बाड़मेर और बालोतरा को रेलवे स्टेशन विकास योजना (अमृत) में शामिल करने तथा जैसलमेर रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण एवं सौंदर्यीकरण करने के लिए जारी बजट के लिए के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया.

इस दौरान केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने संसदीय क्षेत्र बाड़मेर जैसलमेर में नई रेल सेवाओं की शुरुआत, चलायमान ट्रेनों के फेरे बढ़ाने तथा अन्य यात्री सुविधाओं की मांग को लेकर मजबूती से अपना पक्ष रखा. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी जल्द ही मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई को लेकर आश्वासन दिया.

Trending news