राजस्थान के इस स्कूल में भारत माता की जय बोलने पर एक्शन, बच्चों को कर दिया गया सस्पेंड
Advertisement

राजस्थान के इस स्कूल में भारत माता की जय बोलने पर एक्शन, बच्चों को कर दिया गया सस्पेंड

Rajasthan News: राजस्थान के बारां से एक बड़ी खबर है, आपको बता दें कि यहां अंता में एक स्कूल में भारत माता की जय बोलने पर बच्चों को सस्पेंड कर दिया गया है.बच्चों को सात दिन के लिए स्कूल से निलंबित करने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. 

 

राजस्थान के इस स्कूल में भारत माता की जय बोलने पर एक्शन, बच्चों को कर दिया गया सस्पेंड

Rajasthan, Baran News: बारां जिले के अंता में कस्बा बंद को लेकर  स्कूल बंद कराने आए समर्थकों के साथ भारत माता जी जय बोलने पर एक निजी  स्कूल के छात्रों को भारत माता की जय बोलने पर स्कूल प्रबंधन द्वारा 7 दिनों के लिए निष्कासित करने का मामला सामने आया है. 

 स्कूल से निष्कासित कर दिया गया

बता दें कि जयपुर में करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष की हत्या के विरोध में गुरुवार को अंता बंद रखा गया था. ऐसे में स्कूल बंद करवाने समर्थक पहुंचे थे. समर्थकों के साथ स्कूली बच्चों द्वारा  भारत माता की जय के नारे लगाने पर स्कूल प्रबंधन द्वारा कुछ बच्चों को स्कूल से निष्कासित कर दिया गया.

निष्कासित को रद्द करने की हिदायत दी गई

जिसकी शिकायत बाद में बंद समर्थकों द्वारा कार्यवाहक एसडीओ रजत विजय वर्गीय से शिकायत  की गई. जिस पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया. वहीं, अंता विधायक कवर लाल मीना द्वारा भी फोन से स्कूल में बात करके छात्रों के निष्कासित को रद्द करने की हिदायत दी गई.

DEO से की गई कार्रवाई की मांग

राजस्थान के बारां के अंता से मामले को लेकर तक्षित मालव के परिजनों सहित अन्य लोग भी विद्यालय में पहुंचे,और विद्यालय प्रशासन से बात की, लेकिन विद्यालय प्रशासन ने उनकी कोई बात नहीं सुनी. इस मामले को लेकर अंता विधायक कंवरलाल मीणा ने हस्तक्षेप करते हुए विद्यालय प्रशासन से बात की है. इधर बीजेपी कार्यकर्ता विद्यालय की मान्यता रद्द करने की मांग कर रहे हैं.निलंबन से पीड़ित छात्रों ने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक बारां को पत्र लिखकर गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan New CM : सीएम और 16 दिसंबर के बीच क्या है कनेक्शन! जिसके चलते बीजेपी को 15 से पहले तय करना होगा नाम

 

 

 

Trending news