अंता में पेयजल संकट गहराया, ग्रामीणों की आंदोलन की चेतावनी
Advertisement

अंता में पेयजल संकट गहराया, ग्रामीणों की आंदोलन की चेतावनी

काली सिंध नदी मे आये  उफान के कारण लगभग आधा किलोमीटर की इंटेकवाल पूरी तरह से नष्ट हो गईं, वाटर पम्प से फिल्टर प्लांट तक डाली गईं, पाइप लाइन टूट कर पानी में बह जाने से पीने के पानी की सप्लाई बंद हो गईं

अंता में पेयजल संकट गहराया, ग्रामीणों की आंदोलन की चेतावनी

Anta : राजस्थान के बारां जिले के अंता मे बाढ़ से तबाह हुए 57 करोड़ के नागदा बलदेवपुरा पेयजल प्लांट के कारण के कस्बे में पैदा हुई पेयजल समस्या को लेकर भाजपा के एसडीओ कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए एसडीओ को ज्ञापन दिया गया. साथ ही 3 दिन में कस्बे में जल आपूर्ति नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है.

दूसरी तरफ अंता कस्बे में जल आपूर्ति को लेकर अधिकारियों के तरफ से वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है,  इसके लिए बरड़िया में स्थित प्लांट से कस्बे में पानी की सप्लाई शुरू करने को लेकर 3 निजी नलकूपों को अधिग्रहण किया गया है, जहा से पाइप लाइने जोड़ कर बरडिया के प्लांट से पानी की सप्लाई की जाएगी.

साथ ही अन्य जगह की ट्यूबवेल को भी खंगाला जा रहा है ताकि कस्बे मे नियमित जल आपूर्ति हो सके. आपको बता दे की काली सिंध नदी में आए उफान से 2017 में शुरू हुई नागदा बलदेवपुरा पेयजल योजना का 57 करोड़ का प्रोजेक्ट तहस नहस हो गया है. ऐसे मे कस्बे सहित 42 गाँवो के लोगो के सामने पेयजल का संकट खड़ा हो गया है.

काली सिंध नदी मे आये  उफान के कारण लगभग आधा किलोमीटर की इंटेकवाल पूरी तरह से नष्ट हो गईं, वाटर पम्प से फिल्टर प्लांट तक डाली गईं, पाइप लाइन टूट कर पानी में बह जाने से पीने के पानी की सप्लाई बंद हो गईं, वही फिल्टर प्लांट पानी से जलमग्न हो जाने से प्लांट मे मौजूद मशीनरी खराब हो चुकी है, सनागदा बलदेवपुरा प्लांट काली सिंध नदी के नजदीक बना होने के कारण यह पानी से जलमग्न हो गया था. जिससे पानी को फिल्टर करने के उपकरण सहित कई अन्य सामान क्षतिग्रस्त हो गए है. 

रिपोर्टर- राम मेहता

बारां की खबरों के लिए क्लिक करें

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal : आज बुधवार को गणेश जी मिथुन,मकर और कुंभ को देंगे खुशियां, जानें आपकी राशि का हाल

Trending news