बारां: पहली बाल सरपंच बनी किरण सुमन, मिले 109 वोट मिले
Advertisement

बारां: पहली बाल सरपंच बनी किरण सुमन, मिले 109 वोट मिले

Baran News: बारां के चरडाना में ''मैं भी बाल सरपंच'' अभियान के तहत आयोजित हुई बाल पंचायत में किरण सुमन पहली बाल सरपंच चुनी गई. इनको 209 में से 109 वोट मिले. 

बारां: पहली बाल सरपंच बनी किरण सुमन, मिले 109 वोट मिले

Baran News, बारां: बारां जिले के चरडाना में ''मैं भी बाल सरपंच'' अभियान के तहत आयोजित हुई बाल पंचायत में बाल सरपंच के लिए हुए चुनावों के परिणाम घोषित हुए. इनमें किरण सुमन को पहली बाल सरपंच चुनी गई, उनको 209 में से 109 वोट मिले. 

डिजिटल बाल मेला और यूनिसेफ की ओर से हुई इस बाल पंचायत में 209 वोट मतपेटी में डाले गए, जिन्होंने अपने बाल प्रतिनिधि या बाल सरपंच के तौर पर 109 मतों से किरण सुमन को चुना है. इसके साथ ही 91 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर शिवम नागर और तीसरे स्थान पर जयदीप राजावत रहे, जिन्हें बाल उप सरपंच व बाल पंच का पद मिला.

बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए इस बाल पंचायत में मुख्य अतिथि के तौर पर स्थानीय सरपंच कृष्ण मुरारी दिलावर और बाल कल्याण समिति के चेयरमैन ओमप्रकाश मेहता मौजूद थे. गौरतलब है कि इस बाल पंचायत में बाल सरपंच के लिए 7 बच्चों ने अपनी दावेदारी पेश की थी. उनका चुनाव वहां बाकी बचे बच्चों की ओर से बैलेट बॉक्स प्रक्रिया के माध्यम से किया गया था. 

इन बाल पंचायतों का आयोजन डिजिटल बाल मेला और यूनिसेफ के अभियान 'मैं भी बाल सरपंच' के तहत पूरे प्रदेश में किया जा रहा है, जिनमें बच्चों को पंचायत से जुड़ी बारीकियां सिखाने का और पंचायतों को बच्चों के अनकुल बनाने का प्रयास किया गया है. 

Reporter- Ram Mehta 

Trending news