Baran News: जेल प्रहरियों की भूख हड़ताल आज भी जारी, 25 की बिगड़ी तबीयत
Advertisement

Baran News: जेल प्रहरियों की भूख हड़ताल आज भी जारी, 25 की बिगड़ी तबीयत

बारां में जेल के 11 अनशनकारी जेल प्रहरियों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है, जिसके चलते अब तक जिला चिकित्सालय में 15 अनशनकारी जेल प्रहरी भर्ती कराए जा चुके हैं. 

Baran News: जेल प्रहरियों की भूख हड़ताल आज भी जारी, 25 की बिगड़ी तबीयत

Baran News: जिले में अपनी मांगों के लिए अन्न त्याग कर अनशन कर रहे जेल प्रहरियों के आंदोलन के पांच दिन में अब तक जिले के छबड़ा और बारां में 25 जेल प्रहरियों को भर्ती करवाया जा चुका है. इसके चलते अब जेल की व्यवस्था प्रभावित होने लगी है.

सोमवार को जिला जेल के 11 अनशनकारी जेल प्रहरियों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है, जिसके चलते अब तक जिला चिकित्सालय में 15 अनशनकारी जेल प्रहरी भर्ती कराए जा चुके हैं. इससे पूर्व चार प्रहरी भर्ती करवाए जा चुके थे.

यह भी पढे़ं- लगा लिया पूरा जोर, फिर भी JCB नहीं कुचल पाई कोबरा का फन, देखें सिहराने वाला Video

वहीं, छबड़ा में रविवार को 7 तथा सोमवार को तीन जेल प्रहरियों को भर्ती करवाया गया है. रविवार रात्रि को एक प्रहरी केशव को तबीयत बिगड़ने पर भर्ती करवाया गया था. वहीं सोमवार को सुबह 10 प्रहरियों को चिकित्सालय में भर्ती करवाकर उपचार किया जा रहा है, जिनमें जेल प्रहरी विजय, तेज सिंह, दीपक, नवीन, मनदीप, विष्णु, जीतपाल, सुशील कुमार तथा दो महिला प्रहरी मीनाक्षी और विमलेश शामिल है.

अनशनकारी जेल प्रहरियों की नियमित जांच की जा रही 
जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. सतीश अग्रवाल ने बताया कि अनशनकारी जेल प्रहरियों की नियमित जांच की जा रही है. सोमवार को सुबह भी करीब 21 प्रहरियों की जांच चिकित्सा दल की ओर से की गई है.

जेलर किशनचन्द मीणा ने बताया कि लगातार जेल प्रहरी चिकित्सालय में भर्ती होने से नफरी कम होकर आधी रह गई है, जिसके चलते व्यवस्थाए प्रभावित हो रही हैं. जहां दो प्रहरियों को तैनात किया जाता था. वहां एक प्रहरी से ही काम चलाना पड़ रहा है हालांकि जेल के बाहरी क्षेत्र में तो आरएससी के जवान होने से अधिक परेशानी नहीं है. इस मामले में उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है. अब आगे जैसे दिशा निर्देश मिलेंगे, उनकी पालना की जाएगी.

यह भी पढे़ं- Viral Vdeo: फेरों के समय अचानक खुल गई दूल्हे की धोती, सबने शर्म से बंद कर ली आंखें

यह भी पढे़ं- Video: घूंघट ओढ़कर साइकिल चलाती लड़की ने किया डांस, छोड़ दिया हैंडल, फिर जो हुआ, खुद देखिए

Trending news