Baran News: परवन नदी ब्रिज की साइड में घास में लगी आग, लपटों में घिरा रहा इतने घंटे हाईवे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2254468

Baran News: परवन नदी ब्रिज की साइड में घास में लगी आग, लपटों में घिरा रहा इतने घंटे हाईवे

Baran latest News: बारां के सारथल क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 752 बारां-अकलेरा मार्ग पर हाईलेवल परवन ब्रिज साइड पर उगी घास में रात को आग लग गई. इससे करीब एक घंटे तक आवागमन बाधित रहा. अकलेरा से पहुंची दमकल की मदद से एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इसके बाद आवागमन सुचारू हो सका.

Baran News

Baran latest News: राजस्थान के बारां जिले में सारथल क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग अकलेरा नेशनल हाईवे पर परवन नदी ब्रिज की साइडों में घास लगाई गई थी. परवन नदी ब्रिज से ऊनी नदी ब्रिज की साइडों में लगी घास में असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी. कुछ ही देर में घास धू-धू करके जलने लगी. आग की तपिश और धुएं के कारण करीब एक घंटे तक बारां-अकलेरा मार्ग पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया. आग की लपटें इतनी ऊंची थी कि पांच किमी दूरी से दिख रहीं थी.

वहीं ब्रिज की साइड में तापमान इतना बढ़ गया कि 100 मीटर की दूरी से ही तपन महसूस हो रही थी. आग से बचाव के लिए वाहनों के पहिए थम गए. अकलेरा से पहुंची दमकल ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. पवन ब्रिज की साइड में घास में भीषण आग से लपटें उठ रही थीं. इस बीच सवारियों को लेकर जा रही निजी बस को ड्राइवर ने जान जोखिम में डालकर आग के बीच से ही गुजारा. वहीं कुछ बाइक सवार आग के बीच स्टंट करते दिखाई दिए.

यह भी पढ़ें- Didwana News: जिनपर स्वच्छता का जिम्मा वही उड़ा रहे नियमों की धज्जियां

परवन ब्रिज से ऊनी नदी ब्रिज तक दो किमी सड़क मार्ग की साइड में इको फ्रेंडली गतिविधि के लिए विभाग ने घास लगाई थी. करीब दो किमी में घास लगाने पर दो करोड़ रुपए खर्च हुए थे. क्षेत्रवासियों का कहना है कि साल 2020-21 में दो किमी लंबे परवन नदी हाईलेवल ब्रिज का निर्माण पूरा हुआ था. इसके बाद से ब्रिज की सारसंभाल नहीं हुई है. ब्रिज साइट पर सफेद मार्किंग नहीं है. अत्यधिक ढलान व सीसी रोड़ में दरारें पड़ गई हैं. घास के साथ बड़ी मात्रा में जंगली बबलू व खरपतवार उग आई है.

Trending news