Anta :सोरसन लंबित गोडावण प्रजनन केंद्र की मांग, वन्य जीव महोत्सव मनाया गया
Advertisement

Anta :सोरसन लंबित गोडावण प्रजनन केंद्र की मांग, वन्य जीव महोत्सव मनाया गया

महोत्सव के दौरान करीब 200 से अधिक स्कूली बच्चों ने  घास के मैदान और तालाबों का भ्रमण कर वन्यजीवों की जानकारी ली 

Anta :सोरसन लंबित गोडावण प्रजनन केंद्र की मांग, वन्य जीव महोत्सव मनाया गया

Anta : बारां में वन्य जीव सप्ताह के तहत आज सोरसन क्षेत्र में संभाग भर से वन्यजीव प्रेमियों का जमावड़ा लगा. वन विभाग की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में सोरसन में प्रस्तावित गोडावण प्रजनन केंद्र की प्रबलता से मांग उठी. वन विभाग की तरफ से सोरसन क्षेत्र के अमलसरा गांव में वन्य जीव महोत्सव मनाया गया.

महोत्सव के दौरान करीब 200 से अधिक स्कूली बच्चों ने  घास के मैदान और तालाबों का भ्रमण कर वन्यजीवों की जानकारी ली और यहां आए स्कूली बच्चे हिरणों का झुंड देख खासे उत्साहित नजर आए. कार्यक्रम के तहत पर्यटन स्थल पर वेटलैंड और चारागाह का संरक्षण, चुनौतियों पर परिचर्चा बैठक आयोजित की गई.

इस बैठक में संभाग भर के वन्यजीव प्रेमियों , पर्यावरण मित्र , स्कूली बच्चे ने बड़ी संख्या में भाग लिया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कोटा पुलिस आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा रहे , वहीं सांगोद विधायक भरत सिंह, बारां जिला कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता, एसपी कल्याणमल मीणा , कोटा संभाग के वन्यजीव संरक्षक महेशचंद गुप्ता समेत कई वन अधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों को कठपुतली और नुक्कड़ नाटक के जरिए से वन्य जीव संरक्षण की जानकारियां दी गई. कार्यक्रम में विधायक भरत सिंह ने कहा कि जिस तरह मनुष्य की आबादी बढ़ रही है , उसके अनुपात में वन्यजीवों की संख्या में लगातार कमी हो रही है, उन्होंने आज के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों के पहुँचने पर खुशी जताते हुए कहा कि सोरसन में प्रस्तावित गोडावण प्रजनन केंद्र को जल्द से जल्द शुरू किया जाना चाहिए । कार्यक्रम में कोटा से आए वन्यजीव प्रेमी तपेश्वर सिंह भाटी , ए एच जैदी , बनवारी यदुवंशी , सुरभि श्रीवास्तव , सुनील सिंघल ने स्कूली बच्चों को वन्यजीवों की जानकारियां दी । कार्यक्रम के अंत मे बारां उप वन संरक्षक दीपक गुप्ता ने सभी का आभार जताया 

रिपोर्टर-राम मेहता

ये भी पढे : Baran : पोषाहार में गेंहू की जगह इल्लियों का ढेर, देखते ही महिला को आ गयी उल्टी

Trending news