अंता: सड़क का चौड़ीकरण बना मुसीबत, दिन भी लगा रहता है जाम
Advertisement

अंता: सड़क का चौड़ीकरण बना मुसीबत, दिन भी लगा रहता है जाम

Anta News: अंता में सीसवाली मार्ग का चैड़ाईकरण को लेकर 6 महीने पहले सरकारी जमीन पर चिन्हित कर 10-10 मीटर तक दायरे में आए दर्जनों कच्चे-पक्के आशियाने तोड़ दिए गए थे. 

अंता: सड़क का चौड़ीकरण बना मुसीबत, दिन भी लगा रहता है जाम

Anta, Baran News: बारां जिले के अंता में 6 महीने पहले पूर्व सड़क चैड़ाईकरण के नाम पर सड़क के दौरान और 10-10 मीटर कच्चें पडें मकान ध्वस्त किए गए. दर्जनों अतिक्रमण को 6 महीने से अधिक समय गुजर गया, लेकिन सड़क का कार्य पूरा नहीं होने से इसका अभी तक आमजन कोई लाभ नहीं मिलता हुआ नजर नहीं आ रहा है.बल्कि रोड का निर्माण कार्य नहीं होने से अस्पताल के सामने यातायात बाधित होने की समस्या उत्पन्न हो गई हैं. दिन में भी सड़क पर पडें मलबें के कारण जाम के हालात बने रहते हैं. 

बारां के अंता में सीसवाली मार्ग का चैड़ाईकरण को लेकर दोनों ओर प्रशासन द्वारा 6 महीने पहले सरकारी जमीन पर चिन्हित कर 10-10 मीटर तक दायरे मे आए दर्जनों कच्चे पक्के आशियाने बुलडोजर चलाकर तोड़ दिए गए थे.  

वहीं, इससे पहले अधिकांश लोगों ने दिल पर पत्थर रखकर स्वेच्छा से अपने आशियाने गिरा दिए थे. ऐसे मे दुकाने ध्वस्त हो जाने से कई सड़क के किनारें पर ठेला आदि और दुकान लगाने वाले  लोग बेरोजगार घूम रहे हैं, लेकिन 6 महीने बीत जाने के बावजूद अभी तक कार्य अधूरा पड़ा हुआ है. अस्पताल के सामने तो काई सड़क का निर्माण कार्य नहीं कराने से बार-बार जाम के हालात पैदा हो रहे हैं. वहीं, दिन भर उड़ती धूल से दुकानदार सहित राहगीर बेहद परेशान है. जाम में लोगों के फंसें रहने से सरकार और प्रशासन को कोसते लोग नजर आते हैं. 

दूसरी और कई जगह लोगों ने फिर से अस्थाई कब्जे कर दुकाने लगा ली हैं. सार्वजनिक निर्माण  विभाग ने पहले बरसात का हवाला देते हुए सड़क का निर्माण कार्य रोके रखा है. अब बारिश निकलने के बावजूद यह कार्य बंद पड़ा हुआ है, जिससे आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसें में सीसवाली रोड के दुकानदारों का सब्र अब जबाव देने लगा है और लोग आंदोलन की चेतावनी देने लगें है. 

Reporter- Ram Mehta 

Trending news