Banswara News: क्या दूर हो पाएगी बांसवाड़ा रोडवेज बस स्टैंड की बदहाली, कोई इसकी भी ले सुध
Advertisement

Banswara News: क्या दूर हो पाएगी बांसवाड़ा रोडवेज बस स्टैंड की बदहाली, कोई इसकी भी ले सुध

Banswara News: राजस्थान में नई सरकार बन गई है. बांसवाड़ा को संभाग बना दिया है. विकास के ढेरो कार्य हो रहे हैं, पहले भी बहुत कुछ हुआ है. बड़े-बड़े प्रोजेक्ट आकार ले रहे हैं, लेकिन क्या बांसवाड़ा रोडवेज बस स्टैंड का कायाकल्प हो पाएगा. 

Banswara News: क्या दूर हो पाएगी बांसवाड़ा रोडवेज बस स्टैंड की बदहाली, कोई इसकी भी ले सुध

Banswara News: राजस्थान में हाल ही में प्रदेश सरकार ने बांसवाड़ा जिले को संभाग बनाया है. संभाग बनने के बाद भी बांसवाड़ा शहर का रोडवेज बस स्टैंड बदहाल हालत में है. सालों पहले बने इस रोडवेज बस स्टैंड की सुध ना तो विभाग ले रहा है,ना ही प्रशासन ले रहा है, ना ही सरकार ले रही है,अगर ऐसे ही लापरवाही रही तो इस बस स्टैंड पर बड़ा हादसा होगा. इसका जिम्मेदार सरकार,प्रशासन और विभाग रहेगा.

  रोडवेज बस स्टैंड का भवन पूरी तरह से जर्जर

रोडवेज बस स्टैंड का भवन पूरी तरह से जर्जर हालत में है,भवन की दीवारों में दरारे हैं, और जगह-जगह से प्लास्टर उखड़ रहा है,और कई बार तो प्लास्टर स्टैंड में गिर भी चुका है. यात्री इससे बाल बाल बचे भी हैं. इतना ही नहीं रोडवेज बस स्टैंड परिसर में बनी सड़क बस नाम मात्र की ही रह गई है.

  गंदगी से अटा हुआ है

परिसर में बनी सड़क पर बड़ी संख्या में बड़े-बड़े गड्ढे हैं, और कुछ जगह तो सड़क ही गायब हैं. इस टूटी सड़क से भी यात्रियों को हादसे का डर लगा रहता है. इतना ही नहीं रोडवेज बस स्टैंड पर बने शौचालय की हालत तो बहुत खराब है,शौचालय कुछ जगह से टूट चुका है और गंदगी से अटा हुआ है, जिस कारण से बदबू भी बहुत आती है,बदबू और टूटा शौचालय होने के कारण यात्री इस शौचालय का उपयोग नहीं कर रहे है.

  बदहाल रोडवेज बस स्टैंड का निरीक्षण किया था

रोडवेज परिसर में जगह जगह गंदगी भी हो रही है जिस कारण से मच्छरों का भी डेरा यहां अधिक है. लगातर बदहाल होते इस रोडवेज बस स्टैंड को सही करने के लिए यहां की जनता और यात्रियों ने कही बार अधिकारियों और विभाग को अवगत कराया पर किसी ने इस और ध्यान नहीं दिया है. बांसवाड़ा संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने भी कुछ समय पहले इस बदहाल रोडवेज बस स्टैंड का निरीक्षण किया था उन्होंने भी विभाग को इसे सही करने के निर्देश दिए थे पर उसके बाद भी इस रोडवेज बस स्टैंड की दिशा और दशा नहीं बदली.

ये भी पढ़ें- Jaisalmer News: राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू जैसलमेर के एक दिवसीय दौरे पर, सेना के जवानों का बढ़ाया साहस

 

Trending news