1 नवंबर को राजस्थान आने वाले हैं पीएम मोदी, करेंगे कई बड़ी घोषणाएं
Advertisement

1 नवंबर को राजस्थान आने वाले हैं पीएम मोदी, करेंगे कई बड़ी घोषणाएं

जिले के मानगढ़ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 नवंबर को दौरे पर रहेंगे. पीएम गोविंद गुरु की शहादत स्थली मानगढ़ धाम पर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे और सभा को भी संबोधित करेंगे. 

1 नवंबर को राजस्थान आने वाले हैं पीएम मोदी, करेंगे कई बड़ी घोषणाएं

Bagidora: राजस्थान के जलियांवाला बाग कहे जाने वाले मानगढ़ धाम पर 1 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आयेंगे. पीएम के दौरे को लेकर जिला प्रशासन और भारतीय जनता पार्टी तैयारियों में जुट चुकी हैं. इस सभा में मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात के मुख्यमंत्री को भी आने का न्योता दिया है. मोदी के इस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोगों आयेंगे. 

जिले के मानगढ़ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 नवंबर को दौरे पर रहेंगे. पीएम गोविंद गुरु की शहादत स्थली मानगढ़ धाम पर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे और सभा को भी संबोधित करेंगे. सभा में राजस्थान ,गुजरात ,मध्यप्रदेश के लोग शामिल होंगे. मोदी के इस दौरे को लेकर जिला प्रशासन और भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से जुट चुकी है और तैयारियां कर रहा है. 

भारतीय जनता पार्टी के अनुसार, इस सभा में 1 से 2 लाख लोगों के एकत्रित होने का अनुमान है. इस दौरे को लेकर पार्टी का प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व तैयारियों में जुटा हुआ है. यह आयोजन केंद्रीय सांस्कृतिक मंत्रालय के माध्यम से कराया जाना है इसलिए इसके संयोजक केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी लगातार बांसवाड़ा जिले का दौरा कर रहे हैं और जिला प्रशासन और भाजपा पदाधिकारियों की मीटिंग लेकर इस दौरे को सफल बनाने में लगे हुए हैं. इस कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ,मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गुजरात के मुख्यमंत्री को भी आने का न्योता दिया है. इन तीनों मुख्यमंत्री के भी आने की संभावना बनी हुई है. 

पीएम से बड़ी घोषणा की उम्मीद
मानगढ़ धाम पर आयोजित पीएम की सभा में जिले के लोगो को बहुत सी उम्मीद है. कई योजनाओं का शुभारंभ और सबसे बड़ा मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की घोषणा हो सकती हैं. मानगढ़ धाम राजस्थान का जलियावाला बाग कहा जाता है. मानगढ़ धाम पहाड़ी को 1913 में ब्रिटिश सेना ने घेर लिया था और गोली बारी की जिसमे 1500 से अधिक आदिवासी समाज के लोग शहीद हुए थे. यह धाम आस्था का केंद्र है. इस धाम को जो पहचान मिलनी चाहिए, वो अबतक नहीं मिल पाई है. 

यह भी पढ़ेंः बागीदौरा: 1 नवंबर को पीएम मोदी पधारेंगे मानगढ़ धाम, गोविंद गुरु की धूणी के करेंगे दर्शन

पीएम नरेंद्र मोदी 1 नवंबर को मानगढ़ धाम की पहाड़ी के नीचे बने हेलीपेड पर हेलिकॉप्टर से पहुचेंगे, जहां पर उनका स्वागत किया जाएगा. इसके बाद वो सड़क मार्ग से मानगढ़ धाम पर पहुचेंगे, जहां पर गोविंद गुरु की धूणी के दर्शन करेंगे. इसके बाद पीएम गोविंद गुरु की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और आशीर्वाद लेंगे. इसके बाद मानगढ़ धाम में आयोजित विशाल सभा में पहुचेंगे और संबोधित करेंगे. 

Reporter- Ajay Ojha 

Trending news